Friday , October 20 2017
Home / Uttar Pradesh / विधानसभा के लिए जमीन लेने से पहले नक़ल मकानी हुये लोगों को बसाये हुकूमत : बंधु

विधानसभा के लिए जमीन लेने से पहले नक़ल मकानी हुये लोगों को बसाये हुकूमत : बंधु

साबिक़ एमएलए बंधु तिर्की ने कहा है कि एचइसी में विधानसभा तामीर से पहले हुकूमत नक़ल मकानी हुये लोगों को बसाये। उनके बस्ने के बिना वहां तामीर काम नहीं होने दिया जायेगा। एचइसी ने पहले ही रैयतों को ठगा है। रियासती हुकूमत मरहम लगाने के ब

साबिक़ एमएलए बंधु तिर्की ने कहा है कि एचइसी में विधानसभा तामीर से पहले हुकूमत नक़ल मकानी हुये लोगों को बसाये। उनके बस्ने के बिना वहां तामीर काम नहीं होने दिया जायेगा। एचइसी ने पहले ही रैयतों को ठगा है। रियासती हुकूमत मरहम लगाने के बजाय एक बार फिर जमीन छीनने की साजिश कर रही है। साबिक़ की हुकूमत ने भी कहा था कि यकीन की बुनियाद पर विधानसभा बनेगी। साबिक़ वजीरे आला हेमंत सोरेन के वक़्त भी तामीर काम शुरू हुआ था, लेकिन बाद में रोका गया। मौजूदा वजीरे आला मिस्टर सोरेन ने कहा था कि एसेम्बली तामीर से होने वाले नक़ल मकानी हुये लोगों को अच्छा पैकेज दिया जायेगा। साबिक़ वजीरे आला अर्जुन मुंडा ने कहा था कि नक़ल मकानी हुये लोगों के साथ बिना मूआहिदे के एक ईंट नहीं रखी जायेगी। साबिक़ एमएलए मिस्टर तिर्की सहाफ़ियों से बात कर रहे थे। उनके साथ समाजी कारकुनान वासवी किड़ो भी मौजूद थीं।

मिस्टर तिर्की ने कहा कि अगर मौजूदा हुकूमत नक़ल मकानी हुये लोगों को इंसाफ नहीं देती है, तो उसका मुखालिफत किया जायेगा। उन्होंने कहा कि तामीर काम शुरू किया गया, तो जुमेरात की रात से ही तामीर मुकाम पर डेरा डाल दिया जायेगा। हुकूमत लाठी-गोली चलाये, लेकिन 12 जून को संगे बुनियाद नहीं होने दिया जायेगा। बुध की शाम मिस्टर तिर्की और मिसेस किड़ो नक़ल मकानी हुये लोगों के साथ वजीरे आला के प्रिन्सिपल सेक्रेटरी संजय कुमार से मिले। प्रिन्सिपल सेक्रेटरी से मिल कर नक़ल मकानी हुये लोगों के लिए बसाने के पैकेज की ऐलान करने की मांग की गयी। तिरिल, लाबेद, कुटे, नया सराय, मुड़मा, आनी के नक़ल मकानी हुये लोगों ने वजीरे आला रघुवर दास को खत लिख कर बसाने और इंसाफ देने की मुतालिबात की है।

TOPPOPULARRECENT