Friday , August 18 2017
Home / Delhi News / जीत पर पाकिस्तानी छात्रा ने दी मोदी को बधाई, शांति स्थापित करने की अपील

जीत पर पाकिस्तानी छात्रा ने दी मोदी को बधाई, शांति स्थापित करने की अपील

New Delhi: Narendra Modi signs the register after taking oath as the 15th Prime Minister of India, at a ceremony at Rashtrapati Bhavan in New Delhi on Monday. PTI Photo by Manvender Vashist (PTI5_26_2014_000258B)

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारी बहुमत से जीत हासिल करने पर पाकिस्तान की एक 11 साल की स्कूली छात्रा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई पत्र भेजा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार 5वीं की छात्रा अकीदत ने पीएम मोदी को पत्र लिखा है जिसमें उसने चुनाव में जीत के लिए पीएम मोदी को बधाई दी है और उनसे भारत-पाक के बीच शांति स्थापित करने की अपील की है।

अकीदत ने पत्र लिखा है कि पीएम मोदी को अब भारत-पाक के बीच शांति का पुल बनकर भारतीयों और पाकिस्तानियों का दिल जीतने की ओर ध्‍यान देने की आवश्‍यकता है। पाकिस्तानी न्यूज चैनल दुनिया टीवी की माने तो, अकीदत नवीद ने पत्र में भारत और पाक के बीच शांति की जरूरत पर बल दिया और कहा कि पीएम मोदी शांति के प्रयास को तेज करने में सक्षम हैं।

अदीकत का यह पत्र दो पन्नों का है। उसने लिखा है कि एक बार मेरे पिता ने कहा था कि दिल जीतना बेहतरीन कामों में से एक है। शायद आपने भारतीयों का दिल जीत लिया है, इसलिए आपने उत्तर प्रदेश चुनाव में फतह हासिल की, लेकिन मैं यह जरूर कहूंगी आपको और भारतीयों और पाकिस्तानियों का दिल जीतना है, अब आपको शांति और मित्रता की ओर कदम बढ़ाना चाहिए। दोनों देशों के बीच अच्छे संबंध की आवश्‍यकता है।

अदीकत ने आगे लिखा कि चलिए भारत और पाक के बीच शांति के पुल बनाते हैं। चलिए ये तय करें कि हमें गोली नहीं, बल्कि किताबें खरीदेंगे।हम बंदूक नहीं खरीदेंगे, हम गरीब लोगों के लिए दवाइयां खरीदने का काम करेंगे।

TOPPOPULARRECENT