Monday , September 25 2017
Home / Delhi News / विनय कटियार का भड़काउ बयान, फैसला कुछ आए, परिसर में मस्जिद नहीं बनाने देंगे

विनय कटियार का भड़काउ बयान, फैसला कुछ आए, परिसर में मस्जिद नहीं बनाने देंगे

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाए जाने के बाद से अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर बयानबाज़ी तेज़ हो गई है. भाजपा के ज़्यादातर नेता हर दिन मंदिर निर्माण को लेकर बयान दे रहे हैं और भारतीय मीडिया उनके बयानों को हवा देकर उस मुहिम को आगे बढ़ा रहा है.

ताज़ा मामला भाजपा नेता विनय कटियार का है. कटियार ने एक बार फिर से राम मंदिर निर्माण की बात को दोहराते हुए कहा है कि ‘हम हर हालत में अयोध्या में राम मंदिर बनाएंगे’.

साथ ही उन्होंने कहा है कि हमें बाबर के नाम पर मस्जिद या किसी भी तरह का स्मारक कतई स्वीकार नहीं है. बाबर के नाम पर मस्जिद निर्माण की बात करने वाले मस्जिद नहीं, महा जिद कर रहे हैं.

मगर सबसे बड़ा सवाल यह है कि कटियार किस हैसियत से यह बोल रहे हैं कि उन्हें बाबर के नाम पर मस्जिद का कोई स्मारक स्वीकार्य नहीं है? क्या वह मुसलमानों के पक्षकार हैं? अगर नहीं तो ऐसे सड़कछाप बयान देकर वह क्या साबित करना चाहते हैं.

यह विवाद अभी सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है मगर विनय कटियार ने यहां तक कह डाला कि कुछ लोग राम जन्मभूमि पर राम मंदिर नहीं बनाने देना चाहते हैं, लेकिन कोर्ट भी हमारे पक्ष में है.

अभी तक कोर्ट का फैसला नहीं है लेकिन कटियार ने इससे पहले ही साफ कर दिया है कि अगर परिसर में मस्जिद बनाने की बात हुई, तो मैं साफ कहना चाहता हूं कि हम बलिदान देने के लिए तैयार हैं, लेकिन पीछे हटने के लिए नहीं.’ कटियार के इस बयान से यही पता चलता है कि अगर सुप्रीम कोर्ट ने मुसलमानों को वहां मस्जिद बनाने की इजाज़त दी तो कटियार इसे नहीं मानेंगे.

TOPPOPULARRECENT