Saturday , August 19 2017
Home / Jharkhand News / विनय की मौत का खुला राज : ऑनर किलिंग में गई जान

विनय की मौत का खुला राज : ऑनर किलिंग में गई जान

रांची : रांची पुलिस ने सफायर इंटरनेशनल स्कूल के स्टूडेंट विनय महतो की क़त्ल की गुत्थी सुलझा ली है। इसके साथ ही गुजिश्ता पांच दिनों से इस मौत पर चला आ रहा सस्पेंस खत्म हो गया है। पुलिस ने इस इस क़त्ल में एक ही अहले खाना के चार लोगों को हिरासत में लिया है। रांची के एसएसपी कुलदीप दिवेदी ने बताया कि यह मामला ऑनर किलिंग का है। पुलिस ने स्कूल की एक खातून टीचर और उसके अहले खाना के दीगर तीन लोगों को अरेस्ट किया है।

पुलिस के मुताबिक, खातून टीचर की बेटी के साथ स्कूल के स्टूडेंट विनय महतो की गहरी दोस्ती थी, जो टीचर और उनके अहले खाना को नागवार गुजरी। टीचर की बेटी इसी स्कूल में क्लास सिक्स में पढ़ती है। इसी के बाद इन सबने मिलकर विनय की पहले बरहमी से पिटाई की और उसे मरा समझ कर नीचे फेंक दिया।

टीचर के बेटे ने डांस की तैयारी के लिए बुलाया था विनय को
टीचर का बेटा इसी स्कूल में क्लास ग्यारहवीं का स्टूडेंट है। आधी रात को उसी ने विनय को फोन करके डांस की प्रैक्टिस करने के लिए बुलाया था। विनय के पहुंचते ही उसकी बेहरमी से पिटाई शुरू कर दी गई। बाद में पिटाई के बाद विनय बेहोश हो गया। उसे मरा समझ कर कातिलों ने उसे टीचर्स हॉस्टल के फर्स्ट फ्लोर से फेंक दिया।

इधर, विनय मामले में दायर पीआईएल की सुनवाई करते हुए बुध को झारखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस वीरेंद्र सिंह ने डीजीपी डीके पांडेय से एक सप्ताह में पूरी तौसिह रिपोर्ट मांगी है। अदालत ने कहा है कि पुलिस रिपोर्ट के साथ पोस्टमार्टम रिपोर्ट और एफआईआर की कॉपी भी पेश करे। अदालत ने पूछा है कि जिस स्कूल के टीचर ही स्टूडेंट की क़त्ल कर दें, उस स्कूल को खुले रखने का क्या मतलब है? क्यों न उस स्कूल को बंद कर दिया जाए?

 

TOPPOPULARRECENT