Sunday , April 23 2017
Home / Delhi News / विपक्ष को आलोचना छोड़ सकारात्मक विकल्प के रुप में राजनीति बदलने की जरूरत- उमर अब्दुल्ला

विपक्ष को आलोचना छोड़ सकारात्मक विकल्प के रुप में राजनीति बदलने की जरूरत- उमर अब्दुल्ला

नई दिल्ली। नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने आज कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा की सुनामी है ना कि एक छोटे तालाब में उठने वाली लहर। साथ ही उन्होंने विपक्ष को 2019 को भूलकर 2024 के आम चुनावों के लिए तैयारी शुरू करने की सलाह दी है।

अब्दुल्ला ने कहा कि देशभर में कोई ऐसा नेता नहीं है जो मोदी का मुकाबला कर सकें और कोई ऐसी पार्टी नहीं है जो 2019 में भाजपा को चुनौती दे सके। जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्ष को केवल आलोचना करने के बजाय एक सकारात्मक विकल्प के रूप में अपनी रणनीति बदलने की जरूरत है और अन्य राज्यों के नतीजे यह उम्मीद जगाते हैं कि भाजपा अपराजेय नहीं है।

उन्होंने ट्विटर पर कहा, संक्षेप में देशभर में आज ऐसा कोई नेता नहीं है जो 2019 में मोदी और भाजपा का मुकाबला कर सकें। ऐसे में हमें 2019 को शायद भूल जाना चाहिये और 2024 की तैयारी शुरू करनी चाहिये। अब्दुल्ला ने ट्वीट कर कहा, लगभग सभी विशेषग्यों:विश्लेषकों ने उत्तर प्रदेश में इस लहर को कैसे छोड़ दिया? यह सुनामी है ना कि एक छोटे से तालाब में लहर है।

उन्होंने कहा, पंजाब, गोवा और मणिपुर से निश्चित तौर पर यह संकेत मिलेगा कि भाजपा अपराजेय नहीं है बल्कि आलोचना से सकारात्मक विकल्प की ओर रणनीति बदलने की जरूरत है। मैंने पहले भी कहा है और फिर कहूंगा कि मतदाताओं को एक वैकल्पिक एजेंडा देने की जररत है जो इस पर आधारित हो कि हम बेहतर करेंगे।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT