Saturday , July 29 2017
Home / Sports / विराट की कप्तानी में दिखती है पोंटिंग की झलक : स्टीव वॉ

विराट की कप्तानी में दिखती है पोंटिंग की झलक : स्टीव वॉ

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलियाई मीडिया और पूर्व खिलाड़ियों द्वारा लगातार भारतीय कप्तान विराट कोहली की जा रही आलाचनाओं के बाद स्टीव वॉ ने उनकी प्रशंसा की है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज कप्तान स्टीव वॉ ने कहा कि विराट की कप्तानी में मेरी और रिकी पोंटिंग की नेतृत्व क्षमता की झलक दिखती है। ऑस्ट्रेलिया द्वारा हर स्तर पर विराट कोहली की जारी लगातार आलोचनाओं के बाद अचानक विराट की तारीफ होना हैरानी भरा है।

विराट की तारीफ करते हुए स्टीव वॉ ने ‘क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू’ कहा, ‘भले ही विराट की कप्तानी में मेरे और रिकी पोंटिंग जैसा स्टाइल झलकता है, लेकिन उनकी अपनी एक अलग पहचान है। वह भारत का नया चेहरा है, जो आक्रामक है, पॉजिटिव है और वह टीम का नेतृत्व एक निश्चित तौर-तरीके से करता है, जिसे बाकी के खिलाड़ी बखूबी जानते हैं कि वह अपनी टीम का खेल किस स्तर पर पसंद करता है। लेकिन मै खुश हूं कि उसकी कप्तानी में थोड़ी बहुत मेरी झलक दिखती है।’

ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल टेस्ट कप्तान वॉ को विराट का अपने साथी खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने का तरीका बेहद पसंद है। वॉ की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया का विजयी औसत 71.92 था।

वॉ ने कहा, ‘विराट एक आक्रामक कप्तान है, जो अपनी टीम को प्रोत्साहित रखने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ता, उसकी बॉडी लैंग्वेज भी हमेशा पॉजिटिव रहती है। मेरे नजरिए से इसमें कोई बुराई नहीं है।

बता दें कि भारत में खेली जा रही मौजूदा सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम मैदान के साथ-साथ मैदान के बाहर भी विराट कोहली पर अटैकिंग रवैया अपनाए हुए है। गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के सीइओ जेम्स सदरलैंड ने विराट कोहली पर कटाक्ष किया था कि उन्हें सॉरी की स्पेलिंग भी नहीं आती होगी। चार टेस्ट मैचों की इस सीरीज में तीन टेस्ट के बाद दोनों टीमें 1-1 से बराबर है। सीरीज का चौथा मैच 25 मार्च से धर्मशाला में खेला जाएगा।

TOPPOPULARRECENT