Thursday , August 17 2017
Home / Sports / विराट कोहली का एमआरएफ के साथ 100 करोड़ की डील

विराट कोहली का एमआरएफ के साथ 100 करोड़ की डील

दिल्ली : भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली इन दिनों बुलंदियों पर हैं। वह मैदान पर जिस निरंतरता के साथ रन बरसा रहे हैं विराट की इस फॉर्म ने उन्हें शोहर की नई ऊंचाइयों तक पहुंचा दिया है। आलम ये है कि आज नामी-गिरामी कंपनियां विराट को अपना ब्रैंड एंबेस्डर बनाना चाहती है। अब आपको आगे के मैचों में विराट कोहली के बल्ले पर जो स्टीकर लगा दिखेगा उसकी कीमत करोड़ों में होगी।

अंग्रेजी अखबार इकोनॉमिक टाइम्स के हवाले से ये खबर आ रही है कि विराट कोहली ने एमआरएफ के साथ 100 करोड़ की डील की है। ये करार 8 सालों के लिए है। हालांकि इससे पहले कोहली ने प्यूमा के साथ 110 करोड़ का कॉन्ट्रेक्ट साइन किया था लेकिन ये करार स्पोर्ट्स लाइफस्टाइल से जुड़ा था।

कोहली के प्रचार को मैनेज करने वाली कंपनी कॉर्नस्टोन स्पोर्ट्स एंड एंटरटेनमेंट के सीईओ बंटी सजदेह का कहना है कि ‘हमने एमआरएप के साथ डील को 8 साल के लिए आगे बढ़ा दिया है। विराट के साथ यह डील करने के लिए एमआरएफ काफी उत्सुक था। इन दिनों बड़े ब्रैंड बड़े खिलाड़ियों के साथ लंबे समय के लिए डील करने को फायदे का सौदा मानते हैं। हालांकि उन्होंने इससे ज्यादा जानकारी देने से मना कर दिया।’ गौरतलब है कि पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा और स्टीव वॉ ब्रायन लारा के साथ जुड़ चुके हैं वहीं फिलहाल एबी डिविलियर्स और शिखर धवन भी इस कंपनी का स्टीकर अपने बल्ले पर लगाते हैं।

विराट कोहली 182 वनडे मैचों में 27 बार नाबाद रहते हुए 90.75 की स्ट्राइक के साथ 7912 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 41 अर्धशतक समेत 27 शतक जड़े हैं। वहीं बात अगर टेस्ट की करें तो 57 मैचों की 97 पारियों में कोहली 55.81 की स्ट्राइक के साथ 4497 रन बना चुके हैं। इस दौरान कोहली ने 16 शतक और 14 अर्धशतक जड़े। इस शानदार बल्लेबाज ने भारत की ओर से 48 टी20 मैच भी खेले हैं, जिसमें 90 के सर्वाधिक स्कोर के साथ उन्होंने 1710 रन बनाए हैं।

TOPPOPULARRECENT