Friday , April 28 2017
Home / Khaas Khabar / विवादित धर्मगुरु गुरमीत राम रहीम को मिली जान से मारने की धमकी

विवादित धर्मगुरु गुरमीत राम रहीम को मिली जान से मारने की धमकी

पंजाब के विवादित धर्मगुरु और डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख संत गुरमीत राम रहीम सिंह को जान से मारने की धमकी दी गई है। यह आरोप बब्बर खालसा पर लगाया गया है। पुलिस ने बताया कि गुरमीत राम रहीम को एक पत्र के जरिए जान से मारने की धमकी दी गई है।

सिरसा पुलिस के उप-निरीक्षक जसविंदर सिंह बताया कि डेरा प्रमुख को धमकी भरा पत्र मिलने के बाद पुलिस अधिक चौकस हो गई है। उन्होंने कहा कि शिकायत के साथ एक चिट्ठी भी दी गई है, जो पंजाबी भाषा में लिखा गया है।

पुलिस ने बताया कि डेरा अनुयायी विपासना की तरफ से दर्ज कराए गए शिकायत के आधार पर फिलहाल बब्बर खालसा के दो संगठनों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। बब्बर खालसा इंटरनेशनल दमदमी टकसाल और बब्बर खालसा इंटरनेशनल समूह पंथक जत्थेबदियां के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने कहा कि अभी मामले की जांच की जा रही है।

गौरतलब है कि डेरा गुरमीत राम रहीम पिछले नौ साल से जेड प्लस सुरक्षा में चलते हैं। अबतक उनपर कई बार जानलेवा हमला हो चुका। दो फरवरी 2008 को भी उन पर हमला किया गया था, जिसमें वे बाल-बाल बचे थे। उस हमले में 11 लोग घायल हुए थे और हमले का आरोप पंजाब के कथित आतंकी संगठन खालिस्तान लिबरेशन फोर्स पर लगा था।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT