Thursday , October 19 2017
Home / Punjab / विवादित बाबा राम रहीम देंगे अकाली दल और भाजपा को समर्थन

विवादित बाबा राम रहीम देंगे अकाली दल और भाजपा को समर्थन

पंजाब के विवादित बाबा गुरमीत राम रहीम की संस्था डेरा सच्चा सौदा ने विधान सभा चुनाव में अकाली दल और भाजपा को समर्थन करने का एलान किया है। राम रहीम का कहना है कि वो जिस पार्टी को समर्थन करते हैं उसी को उनके अनुयायी वोट देते है। इस डेरा की बकायदा राजनीतिक शाखा भी काम करती है।

फरीदकोट में बुधवार को डेरा सच्चा सौदा सिरसा के अनुयायियों की ब्लॉक लेवल कमेटी के मेम्बरों ने एलान किया कि विधानसभा चुनावों में उनके अनुयायी अकाली दल-भाजपा को  समर्थन देंगे। हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि यह एलान डेरा प्रमुख बाबा गुरमीत राम रहीम की निर्देश पर हुआ या नहीं है।

माना जाता है कि पंजाब में डेरा प्रेमियों की काफी बड़ी संख्या है और अगर ऐसा होता है तो अकाली दल और भाजपा को इससे बहुत फायदा होगा। हालांकि दिल्ली के बीते विधान सभा चुनाव में बाबा ने भाजपा को समर्थन किया था मगर वो हार गई थी। वहीं जालंधर का डेरा सच खंड और डेरा दिव्य ज्योति संस्थान भी इस बार भाजपा को समर्थन कर रहे हैं। वहीं निरंकारी डेरे को कांग्रेस के साथ जाने की उम्मीद है। बता दें कि अकाली दल के कार्यकर्ता उन सभी डेरों से जुड़े हुए हैं जिनका संचालन और क्रियान्वयन सिख धर्म के अनुसार होता है।

गौरतलब है कि पंजाब के राजनीति में डेरों की काफी भूमिका होती है। यही वजह है कि बड़े-बड़े नेता लगाते नजर आते है। मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल से लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी इन दिनों विभिन्न डेरों में मथा टेक रहे है।

TOPPOPULARRECENT