Wednesday , August 16 2017
Home / Neighbours / दुनिया के 16 देश पाकिस्तान के साथ करेंगे सैन्य अभ्यास

दुनिया के 16 देश पाकिस्तान के साथ करेंगे सैन्य अभ्यास

इस्लामाबाद : खबर है कि 16 देश पाकिस्तान के पूर्वी शहर लाहौर में अगले हफ्ते होने वाले सैन्य अभ्यास में हिस्सा लेंगे। इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशंस के मुताबिक छह दिनों तक चलने वाले ‘फिजिकल एजिलिटी एंड कॉम्बैट एफिशिएंसी सिस्टम’ सैन्य अभ्यास के लिए 25 सदस्यीय श्रीलंकाई सेना का दल बुधवार को पाकिस्तान पहुंच गया। रिपोर्ट में कहा गया कि सैनिकों की शारीरिक और सैन्य क्षमता बढ़ाने के लक्ष्य से हो रहे इस अभ्यास में 16 देश शिरकत करेंगे। हालांकि इसमें हिस्सा लेने वाले देशों के नाम का खुलासा नहीं किया गया है। गौरतलब है कि पाकिस्तान और रूस के बीच पहला संयुक्त सैन्य अभ्यास इसी हफ्ते समाप्त हुआ है। यह अभ्यास 27 सितंबर से 10 अक्तूबर तक चला था।

आपको बता दें कि उड़ी आतंकी हमले में मारे गए 19 भारतीय सैनिकों की शहादत का बदला लेने के लिए भारतीय सेना ने LoC पार जाकर सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया था। जिसमें कई आतंकी मारे गए थे व सेना ने आतंकियों के कई लॉन्च पैड भी नष्ट किए थे।

भारतीय सेना के ऑपरेशन के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। भारत की वैश्विक कूटनीति के चलते पाक अलग-थलग हो गया यही कारण है कि पाक अन्य देशों के साथ मिलकर भारत को सबक सिखाना चाहता है।?

TOPPOPULARRECENT