Thursday , October 19 2017
Home / Bihar/Jharkhand / विस्थापितों को इसलाम नगर में ही मिलेंगे घर : मुख्यमंत्री रघुवर दास

विस्थापितों को इसलाम नगर में ही मिलेंगे घर : मुख्यमंत्री रघुवर दास

रांची: मुख्यमंत्री ने कहा कि इसलाम नगर के 444 चिह्नित विस्थापितों के पुनर्वास के लिए पॉलिटेक्निक की भूमि (इसलाम नगर में ही) पर पार्क व कम्युनिटी हॉल के साथ मल्टी स्टोरी बिल्डिंग बनाये जायेंगे. िनर्माण कार्य का िशलान्यास 15 नवंबर को होगा. मंगलवार को सचिवालय में हुई राज्यस्तरीय स्टीयरिंग कमेटी (एसएलएससी) की बैठक में मुख्यमंत्री ने सब्जी मार्केट को भी व्यवस्थित करने के िनर्देश िदये. सीएम ने अधिकारियों से कहा कि शीघ्र सब्जी मार्केट के लिए शेड बनायें, उसके बाद सब्जी विक्रेताओं को वहां बसायें. नागा बाबा खटाल की आधी जमीन पर सब्जी मार्केट व आधी पर मल्टी स्टोरीज कॉमर्शियल मार्केट बनाने के निर्देश दिये हैं.

मधुकम व रूगड़ीगढ़ा में 295 आवास तैयार : बैठक में मुख्यमंत्री को बताया गया कि मधुकम और रूगड़ीगढ़ा में 295 आवास बन चुके हैं. यहां रूगड़ीगढ़ा, बनस तालाब, वाल्मीकिनगर व भुइयां टोली के 284 परिवारों को बसाने का निर्णय लिया गया है. स्ट्रीट लाइट के लिए इएसएसएल के साथ जल्द ही एमओयू किया जायेगा.

इन मुद्दों पर भी हुई चर्चा : बैठक में खादगढ़ा बस स्टैंड की अद्यतन स्थिति, रांची की अतिक्रमित भूमि के सर्वे, सब्जी बाजार, टेंपो स्टैंड, टैक्सी स्टैंड के निर्माण, करमटोली तालाब का सौंदर्यीकरण, एयरपोर्ट के पास सेना की जमीन के सौंदर्यीकरण, सिंगल पिलर के फ्लाई ओवर के लिए सड़क व स्थान का चयन आदि पर चर्चा की गयी.

बैठक में ये हुए शामिल : बैठक में नगर विकास मंत्री सीपी सिंह, मुख्य सचिव राजबाला वर्मा, विकास आयुक्त अमित खरे, नगर विकास विभाग के प्रधान सचिव अरुण कुमार सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव संजय कुमार, सचिव सुनील कुमार वर्णवाल, रांची नगर निगम के आयुक्त प्रशांत कुमार समेत कई पदाधिकारी मौजूद थे.

TOPPOPULARRECENT