Saturday , September 23 2017
Home / India / विहिप का गौरक्षक विभाग को सलाह : मवेशी तस्करों को पिटाई करो, लेकिन हड्डी नहीं तोड़ो

विहिप का गौरक्षक विभाग को सलाह : मवेशी तस्करों को पिटाई करो, लेकिन हड्डी नहीं तोड़ो

मेरठ : विश्व हिंदू परिषद ने गौरक्षक विभाग को सलाह दी है कि वे मवेशी तस्करों से कैसे निपटें। इसमें कहा गया है कि उनकी पिटाई करो, लेकिन हड्डी नहीं तोड़ो। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के ब्रज क्षेत्र और उत्तराखंड में रविवार को शीर्ष गौ रक्षकों को संबोधित किया गया। गौ रक्षा विभाग की केंद्रीय समिति के सदस्य खेमचंद ने विहिप के कार्यकर्ताओं से आग्रह किया कि गाय के संरक्षण के लिए गैर-विहिप स्वयंसेवकों की भी भर्ती की जाए। उन्होंने कहा कि कोई मवेशी तस्कर अवैध व्यापार के लिए जानवरों को ले जाने की हिम्मत नहीं जुटा पाए।

वह यहीं नहीं रुके, उन्होंने आगे कहा कि गौ रक्षा ही देश को आगे ले जाएगी, न कि मेक इन इंडिया। कई पशु तस्कर हथियार लेकर चलते हैं। ऐसे में अपनी सुरक्षा के लिए उन्होंने कार्यकर्ताओं को अपने साथ में लाठी लेकर चलने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गौ रक्षा के बयान में कही गई कई बातों से मैं सहमत नहीं हूं। मगर, मैं इस बात से सहमत हूं कि हमें कानून अपने हाथ में ले लेना चाहिए।

खेमचंद ने कहा कि वह अपने स्वयंसेवकों से अक्सर कहते हैं कि मारो मगर हड्डी नहीं तोड़ो। यदि आप किसी की हड्डी तोड़ोगे, तो पुलिस केस होने पर आप मुसीबत में फंस जाओगे। कुछ लोग पशु तस्करों की पिटाई करने का वीडियो शूट करते हैं, उन्हें ऐसा करने की कोई जरूरत नहीं है। बॉम्बे हाईकोर्ट ने कहा, पायरेटेड फिल्म ऑनलाइन देखना अपराध नहीं. पिछले साल जून में बजरंग दल के सदस्य विवेक प्रेमा का वीडियो वायरल हो गया था। शामली में एक मुस्लिम गौ हत्यारे को उन्होंने पीटा था। इस मामले में प्रेमी पर नेशनल सिक्योरिटी ऐक्ट लगाया था।

TOPPOPULARRECENT