Wednesday , August 23 2017
Home / Delhi News / वीडियो: राष्ट्रगान में भारत को भारत कहना भूल गए बीजेपी नेता, क्या अब इनपर होगी कार्रवाई ?

वीडियो: राष्ट्रगान में भारत को भारत कहना भूल गए बीजेपी नेता, क्या अब इनपर होगी कार्रवाई ?

नई दिल्ली: बीजेपी नेता और नॉर्थ दिल्ली म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन (NDMC) के मेयर रविंद्र गुप्ता का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वह कुछ लोगों के साथ खड़े हुए राष्ट्रगान गाते हुए दिखाई दे रहे हैं। लेकिन अगर आप इस वीडियो को गौर से देखेंगे तो मालूम पड़ता हैं की नेताजी राष्ट्रगान गलत गया रहे हैं।

जनसत्ता की खबर के मुताबिक वीडियो में वह ‘जन गण मन’ में ‘भारत’ की जगह ‘जारत’ बोलते हुए दिख रहे हैं और इसके साथ ही उन्हें राष्ट्रगान याद न होने के कारण जगह जगह पर रुकना पड़ रहा है। गुप्ताजी के साथ कुछ और लोग भी इस वीडियो में उनके साथ राष्ट्रगान गाते दिखाई दे रहे हैं। गौर करने वाली बात ये है की इनकी जगह अगर ऐसी हरकत किसी आम आदमी ने की होती तो अब तक उसकी शिकायत दर्ज हो चुकी होती। जैसे की सब जानते ही है बीजेपी राज में कितने लोगों पर वजह-वेबजह ही देशद्रोह के मुकद्दमे दाखिल हो चुके हैं। लेकिन अभी तक इनके खिलाफ कोई शिकायत की कोई खबर सामने नहीं आई है।

सुप्रीम कोर्ट ने अब सभी सिनेमाघरों में फिल्म शुरू होने से पहले राष्ट्रगान बजाना जरूरी कर दिया है। मानों सरकार के लिए यह जानना भी जरूरी है की फिल्म देखने आये लोग देशभक्त हैं या देशद्रोही। इसके अलावा राष्ट्रगान के वक्त स्क्रीन पर तिरंगा भी दिखाना की जरूरी किया गया था। राष्ट्रगान के सम्मान में सभी दर्शकों को खड़ा होना होगा यह भी कहा गया था।

TOPPOPULARRECENT