Thursday , September 21 2017
Home / Hyderabad News / वेटिंग लिस्ट के 259 यात्रियों को मिलेगा हज करने मौका

वेटिंग लिस्ट के 259 यात्रियों को मिलेगा हज करने मौका

हैदराबाद 07 जून: हज 2017 के लिए सेंट्रल हज कमेटी ने तेलंगाना से वेटिंग लिस्ट के तहत 259 आजमीन को हज जाने का मौक़ा मिलेगा। स्पेशल ऑफीसर तेलंगाना हज कमेटी प्रोफेसर एसए शकूर ने कहा कि यह सीट कुछ हज यात्रियों के यात्रा हज को रद्द करने और कुछ राज्यों में मुक़र्ररा कोटा से पहले रख़ास्तें वसूल होने के कारण खाली हुई हैं।

तेलंगाना की वेटिंग लिस्ट से पहले मरहला में 259 हज यात्रियों का चयन एहमीयत है। उन्होंने बताया कि तेलंगाना में जुमला 229 आज़मीन ने हज यात्रा रद्द कर लिया है और 30 सीटें अन्य राज्यों से हासिल हुई हैं जहां कम दरख़ास्तें मौसूल हुई थीं।

उन्होंने बताया कि आने वाले दिनों में तेलंगाना के लिए अधिक वेटिंग लिस्ट को मंजूरी की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि वेटिंग लिस्ट के आज़मीन 19 जून तक अपने हज मसारिफ़ मुकम्मिल तौर पर जमा करादें।

ग्रीन ज़मुरा के आज़मीन 2 लाख 35 हजार 150 रुपये और अज़ीज़या ज़मुरा के आज़मीन 2 लाख 1800 रुपये जमा करें। हज यात्रियों ने दरख़ास्त फार्म में जो श्रेणी लिखा था, उसी के अनुसार राशि जमा करनी होगी।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की किसी भी शाखा में हज कमेटी के अकाउंट नंबर या फिर यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के किसी शाखा में हज कमेटी के खाते में यह राशि जमा कराई जा सकती है। इस्लामिक डेवलपमेंट बैंक के ज़रये क़ुरबानी अदा करने के ख़ाहिशमंद आज़मीन को 8000 रुपये अधिक देने होंगे। प्रोफेसर एसए शकूर ने हज यात्रियों से ख़ाहिश कि है के वेटिंग लिस्ट के आज़मीन अपना ओरिजिनल पासपोर्ट और एक कलर फोटो 19 जून से पहले कार्यालय हज कमेटी हज हाउस नामपली में जमा करवाएं।

TOPPOPULARRECENT