Wednesday , August 16 2017
Home / Sports / वेस्टइंडीज़ दौरा : स्टंपिंग के पहले धौनी ने बैट्समैन को चिढाया

वेस्टइंडीज़ दौरा : स्टंपिंग के पहले धौनी ने बैट्समैन को चिढाया

टीम इंडिया इन दिनों वेस्टइंडीज़ दौरे पर है. दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज को 105 रनों से हराकर टीम इंडिया ने 5 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. दूसरे मैच के दौरान एक ऐसा वाकया दिखा, जिससे तय हुआ कि आखिर कार स्टंप के पीछे असली बॉस महेंद्र सिंह धोनी ही हैं.

दरअसल, वेस्टइंडीज की पारी के 37वें ओवर में जब कुलदीप यादव गेंदबाजी करने आए तो उन्होंने वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर को धोनी के हाथों स्टंप आउट करवाया. लेकिन मजेदार बात ये रही कि होल्डर क्रीज से काफी आगे निकल गए थे, तो धोनी के पास स्टंप करने लिए काफी समय था. धोनी ने गेंद पकड़ कर कुछ देर हाथ में रखी, फिर स्टंप किया. ऐसा लग रहा था कि मानों, धोनी होल्डर को चिढ़ा रहे हो.

टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को क्वींस पार्क ओवल, पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले गए दूसरे वनडे मैच में 105 रनों से मात देकर पांच मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. बारिश से बाधित यह मैच 43-43 ओवर का कर दिया गया था. जिसमें पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 43 ओवर में 5 विकेट गंवा कर 310 रन बनाए और वेस्टइंडीज को 311 रनों का लक्ष्य दिया था.

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम 43 ओवर में 6 विकेट गंवा कर 205 रन ही बना पाई और भारत ये मैच 105 रनों से जीत गया. वेस्टइंडीज की ओर से शाई होप ने सबसे ज्यादा 81 रन बनाए वहीं रोस्टन चेस ने 33 रनों की पारी खेली. भारत की ओर से कुलदीप यादव ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके. अजिंक्य रहाणे को उनकी बेहतरीन 103 रनों पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया.

TOPPOPULARRECENT