Saturday , October 21 2017
Home / Sports / वैस्ट इंडीज़ के ख़िलाफ़ हिंदूस्तान का मौक़फ़ मुस्तहकम डरावीड की सैंचरी

वैस्ट इंडीज़ के ख़िलाफ़ हिंदूस्तान का मौक़फ़ मुस्तहकम डरावीड की सैंचरी

कोलकता 15 नवंबर ( पी टी आई ) राहुल डरावीड की शानदार सैंचरी और वि वि ऐस लक्ष्मण-ओ-गौतम गंभीर की निस्फ़ सैंचरियों की बदौलत हिंदूस्तान ने वैस्ट इंडीज़ के ख़िलाफ़ दूसरे टेसट के पहले दिन मुस्तहकम मौक़िफ़ हासिल करलिया है । हिंदूस्तानी टीम ने को

कोलकता 15 नवंबर ( पी टी आई ) राहुल डरावीड की शानदार सैंचरी और वि वि ऐस लक्ष्मण-ओ-गौतम गंभीर की निस्फ़ सैंचरियों की बदौलत हिंदूस्तान ने वैस्ट इंडीज़ के ख़िलाफ़ दूसरे टेसट के पहले दिन मुस्तहकम मौक़िफ़ हासिल करलिया है । हिंदूस्तानी टीम ने कोलकता के ईडन गार्डन पर पहले दिन का खेल ख़तम होने तक पाँच विकिटस के नुक़्सान सी46 रंज़ बना लिए थे । वि वि ऐस लक्ष्मण 73 के स्कोर पर बेटर कर रहे थे ।

लक्ष्मण और डरावीड ने ईडन गार्डन की पिच पर अपनी बेहतरीन कारकर्दगी का मुज़ाहरा करते हुए चौथी विकेट की रिफ़ाक़त में 140 रन जोड़ते हुए अपनी टीम को मुस्तहकम मौक़िफ़ अता किया है । डरावीड ने आज शानदार मुज़ाहरा करते हुए 119 रन बनाए जो उन के कैरियर की 36 वीं और जारीया साल की पांचवीं टेसट सैंचरी रही । चौथी विकेट की शराकत को पार्ट टाइम बोलर क्रेग बराथ वेट ने तोड़ा जब उन्हों ने राहुल डराएवड को बोल्ड करदिया । वि वि ऐस लक्ष्मण 73 रनों पर खेल रहे थे उन्हों ने 116 गेंदों का सामना करते हुए पाँच चौके लगाए ।

आज पहले दिन का खेल 2.3 ओवर्स पहले ही ख़तम करदिया गया क्योंकि रोशनी नाकाफ़ी थी । राहुल डरावीड ने फ़ासट बोलर कुय्मर रोच की गेंद को फाइन लीग पर बाउंड्री लाईन के पार भेजते हुए अपनी सैंचरी मुकम्मल की थी । उन्हों ने अपनी इन्निंगज़ के दौरान 207 गेंदों का सामना किया और नौ चोकोओं के इलावा दो छक्के भी लगाए ।इन की वैस्ट इंडीज़ के ख़िलाफ़ भी ये पांचवें सैंचरी रही ।

राहुल डरावीड ताहम आज टेसट क्रिकेट में 13,000 हज़ार रंज़ की तकमील नहीं करसके और 21 रन पहले ही ब्रीथ वाट का शिकार होगए । डरावीड के आउट होते ही नाईट वाच मैन की हैसियत से अशांत शर्मा को भेजा गया था ताहम वो पहली ही गेंद पर आउट होगए । क़ब्लअज़ीं आज सुबह हिंदूस्तानी कप्तान धोनी ने टॉस जीत कर पहले बैटिंग करने का फ़ैसला किया था ।

उम्मीद की जा रही थी कि मास्टर ब्लास्टर सचिन तनडोलकर कोलकता में अपनी 100 वीं टेसट सैंचरी मुकम्मल करलींगे ताहम वो आज भी इस सैंचरी से महरूम रहे और सिर्फ 38 रन बनाकर स्पिन्नर बिशव का शिकार होगए । टीम इंडिया केलिए गौतम गंभीर और वरींदर सहीवाग ने अच्छी शुरूआत फ़राहम की और 66 रन इबतिदाई विकेट केलिए जोड़े ।

सहीवाग 38 रन बनाकर डारन सामी की गेंद पर बारत को कैच दे बैठे । उन्हों ने 33 गेंदों में आठ चौके लगाए थे । उस वक़्त डरावीड मैदान पर आए और उन्हों ने डट कर मुक़ाबला किया । दूसरे ओपनर गौतम गंभीर ने भी 8 चौकों की मदद से 65 रन बनाए । उन्हों ने 103 गेंदों का सामना किया था । फेडल एडवर्ड्स की गेंद पर बारत ने इन का कैच लिया । डरावीड को 119 के स्कोर पर ब्रीथ वाट ने आउट किया ।

सचिन तनडोलकर आज भी अपनी 100 वीं सैंचरी से महरूम ही रहे और 71 गेंदों में 38 रन पाँच चौकों की मदद से बनाकर आउट होगए । बिशव की गेंद पर सीमोयलस ने इन का कैच लिया । अशांत शर्मा कुय्मर रोच की गेंद पर आउट हुए । वैस्ट इंडीज़ की जानिब से कोई भी बोलर ख़ातिरख़वाह मुज़ाहरा नहीं करसका । तमाम बोलर्स सिर्फ एक एक विकेट ही ले सके । रामपाल अलील होकर दवाख़ाना में शरीक हैं।

TOPPOPULARRECENT