Sunday , August 20 2017
Home / District News / वोटर कार्ड को आधार से मरबूत करने की हिदायत

वोटर कार्ड को आधार से मरबूत करने की हिदायत

करीमनगर 07 अगस्त:आधार से वोटर आई डी कार्ड को मुंसलिक करने में ज़िला निज़ामबाद ने सद फ़ीसद इंदिराज करते हुए मुल्क में पहला मुक़ाम हासिल कर लिया है।

इलेक्शन कमिशनर भंवरलाल ने कलक्ट्रेट मीटिंग हाल में मुनाक़िदा प्रेस कांफ्रेंस को वाक़िफ़ करवाया। नलगेंडा दूसरे, क्रीमनगर तीसरे और हैदराबाद चौथे मुक़ाम पर है।

हैदराबाद को छोड़कर तमाम अज़ला जारीया माह की 15 तक वोटर आई डी कार्ड को आधार नंबर से जोड़ लें। इस ज़िमन में अज़ला के कलेक्टरस को ख़ुसूसी तवज्जा देने की हिदायत दी। ज़िला में अभी एक लाख से ज़ाइद अफ़राद आधार कार्ड हासिल नहीं किए हैं। इसी लिए ज़िला में 20 मोबाईल आधार इंदिराज के लिए मराकिज़ क़ायम किए गए हैं। उसके अलावा एक शहर से दूसरे शहर मुंतक़िल होने वालों और घरों को मुक़फ़्फ़ल रखने वाले अफ़राद की तादाद दो लाख तक है। उनकी तफ़सीलात भी हासिल की जा रही हैं। उनका इंदिराज और जो नहीं हैं या फ़ौत हो चुके हैं उनका नाम हज़फ़ करने की कार्रवाई की जा रही है।

मुल्क में आधार के साथ वोटर आई डी का मुंसलिक किया जाना सिर्फ दो तेलुगु रियासतों में ही ज़्यादा हुआ है। दुसरे रियासतों में बहुत कम कार्रवाई हुई है।

वोटर आई डी कार्ड को आई डी कार्ड से मरबूत ना करने वालों को वोटर की हैसियत से शनाहत नहीं किया जाएगा। आधार कार्ड मुल्क में कहीं से भी लिया जा सकता है लेकिन मुक़ामी रहने वालों को ही वोट डालने का हक़ होगा।

TOPPOPULARRECENT