Sunday , October 22 2017
Home / Uttar Pradesh / वोटर लिस्ट में नाम नहीं तो बूथ पर आएं, पांच बजे तक लगेंगे कैंप

वोटर लिस्ट में नाम नहीं तो बूथ पर आएं, पांच बजे तक लगेंगे कैंप

लोकसभा इंतिख़ाब में अगर आपको वोट डालना है तो आज से ही तैयारी शुरू कर दें। इतवार को मुल्क भर में वोटर लिस्ट की जांच के लिए कैंप लग रहा है। झारखंड में 24 हजार 648 बूथों पर सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक कैंप लगेंगे। यहां लगी वोटरलिस्ट में देख

लोकसभा इंतिख़ाब में अगर आपको वोट डालना है तो आज से ही तैयारी शुरू कर दें। इतवार को मुल्क भर में वोटर लिस्ट की जांच के लिए कैंप लग रहा है। झारखंड में 24 हजार 648 बूथों पर सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक कैंप लगेंगे। यहां लगी वोटरलिस्ट में देख सकेंगे कि उसमें आपका नाम है या नहीं। अगर पहले नाम था और किसी वजह कट गया है तो नाम जुड़वाने के लिए दरख्वास्त कर सकेंगे। नाम जोडऩे के लिए दरख्वास्त फार्म-6 हर बूथ पर मौजूद कराए गए हैं। रांची जिले में 2358 बूथों पर बीएलओ मौजूद रहेंगे।

जब पहले से ही नाम हो और कट जाए तो..

अगर किसी का नाम वोटरलिस्ट में था और कट गया है तो उसे बूथ लेवल अफसर के पास दरख्वास्त करना होगा। इसमें दरख्वास्त गुज़ार को कुछ भी सर्टिफिकेट ले जाने की जरूरत नहीं है। अगर वोटर आईडी है, तो उसे ले जाना चाहिए। और बीएलओ से नाम जुड़वाने को कहना चाहिए। इसके लिए पड़ोसियों या खानदान के दीगर मेंबरों का रिफरेंस दिया जा सकता है।

अगर कोई नया नाम जुड़वाना चाहे तो..

नया नाम जुड़वाना चाहते हैं तो बूथ लेवल अफसर से फार्म-6 लेना पड़ेगा। फोटो जमा करानी होगी। पड़ोसी का रिफरेंस देना होगा। पड़ोसी का नाम भी वोटरलिस्ट में होना चाहिए। इसके बाद दरख्वास्त गुज़ार का नाम जोड़ा जाएगा। इसमें हफ्तेभर लग सकते हैं।

एसएमएस से भी जानें

एसएमएस के जरिए भी आप जान सकते हैं कि आपका नाम वोटर लिस्ट में है या नहीं। नाम है तो उसमें तस्वीर है या नहीं। आप अपने मोबाइल पर (एसएमएसएफएसी स्पेस एपिक नंबर) टाइप करें और इसे 9204750712 पर भेज दें। वोटर लिस्ट से मुतल्लिक़ सारी जानकारी आपके मोबाइल पर होगी। अगर क्लिक के बाद मैसेज में नॉट फाउंड आया तो समझिए की आपका नाम वोटर लिस्ट से हटा दिया गया है।

TOPPOPULARRECENT