Thursday , June 22 2017
Home / AP/Telangana / ‘वोट कटवा’ पार्टी मुसलमानों का नाम लेकर मुसलमानों को नुकसान पहुंचा रही है:अवाम के ख़यालात

‘वोट कटवा’ पार्टी मुसलमानों का नाम लेकर मुसलमानों को नुकसान पहुंचा रही है:अवाम के ख़यालात

हैदराबाद 28 मार्च: बिहार में नाकामी का मुंह देखने के बाद पार्टी ने उत्तर प्रदेश का रुख किया और अब दिल्ली के लिए तैयारी कर रही है। मुंबई और बेंगलुरु जैसे शहरों में बुरी तरह नाकाम रहने के बाद अब पार्टी दिल्ली नगर पालिका के लिए तैयारी कर रही है।

उत्तर प्रदेश में हालांकि 38 सीटों पर मुकाबला किया लेकिन इसका असर पूरे उत्तर प्रदेश पर पड़ा। शेर की धाड़ जिस तरह जंगल में गूंजती है इस तरह जमात की धाड़ पूरे यू पी में गूंज उठी।लेकिन इसका सीधा लाभ भाजपा को पहुंचा और 38 सीटों पर मुक़ाबले का असर यह हुआ कि भाजपा 320 सीटों पर सफल हो गई।

पार्टी के भाषणों के वीडियो तैयार करके उसकी सीडी पूरे यूपी में तक़सीम की गई और उत्तर प्रदेश जनता को पार्टी से ख़ौफ़ज़दा कर के हिंदू वोट बैंक मज़बूत कर दिया गया। आमतौर पर यह बात मशहूर है कि पार्टी इन दिनों अपनी सारी तवज्जा सेक्युलर वोटों के बंटवारे पर केंद्रित कर चुकी है और यह जिम्मेदारी पार्टी को सौंपी गई है।

सेक्युलर वोटों की तक़सीम सीधे नुकसान सेक्युलर दलों को होगा और उसका लाभ भाजपा को हो रहा है। इन हालात के सबब शहर और राज्य ही नहीं बल्कि पूरे देश में आवाज गूंज रही है कि ‘वोट कटवा पार्टी’ मुसलमानों का नाम लेकर मुसलमानों को नुकसान पहुंचा रही है।

अब यह समस्या फिर से पैदा हो रहा है ‘दिल्ली से आने वाली सूचनाओं के अनुसार दिल्ली नगर निगम की 272 सीटें हैं। इनमें पार्टी ने 50 सीटों पर मुकाबला करने का फैसला किया है और 50 उम्मीदवारों को उतारने की योजना तैयार कर लिया गया।

हिंदी अखबारों की सुर्खियों में यह बात आरही है कि दिल्ली में भी सेक्युलर वोटों की तक़सीम यक़ीनी है और इस का फ़ायदा भाजपा को होगा।

भाजपा हलकों में यह बात आम है कि देश में मोदी यूपी में योगी और अब दिल्ली में भी मोदी का बोलबाला होना चाहिए और आम आदमी पार्टी का मुंह काला होना चाहिए।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT