Thursday , March 30 2017
Home / Khaas Khabar / व्यापमं घोटाला: नम्रता डामोर हत्याकांड की जांच तीन महीने के भीतर करने के आदेश

व्यापमं घोटाला: नम्रता डामोर हत्याकांड की जांच तीन महीने के भीतर करने के आदेश

भोपाल: व्यापमं घोटाले मामले में मंगलवार को सीबीआई के प्रभारी डायरेक्टर राकेश अस्थाना ने अफसरों के साथ बैठक कर निर्देश दिए हैं कि घोटाले की जांच अगले तीन महीने के भीतर कर सभी मामलों में चार्जशीट पेश किया जाए। बैठक में उन्होंने उन सभी प्रकरणों पर बारीकी से चर्चा की, जिसमें नेताओं और अफसरों को आरोपी बनाया गया था।

इसके बाद उन्होंने सभी अफसरों को निर्देश दिए कि घोटाले से जुड़े सभी मामलों की जांच तीन महीने में खत्म कर चार्जशीट प्रस्तुत की जाएं। बता दें कि सीबीआई की भोपाल यूनिट नम्रता डामोर हत्याकांड की जांच कर रही है। सीएफएसएल की रिपोर्ट नहीं आने की वजह अब तक मामला अटका हुआ है। सीएफएसएल मामले में पहले सीबीआई 23 संदिग्ध मौतों में खात्मा लगाकर चार्जशीट पेश कर चुकी है। सीबीआई व्यापमं घोटाले से जुड़े 70 मामलों में चार्जशीट फाइल कर चुकी है।

गौरतलब है कि झाबुआ निवासी इंदौर मेडिकल कॉलेज की छात्रा नम्रता डामोर की जनवरी 2012 में उज्जैन के पास संदिग्ध परिस्थितियों में ट्रेन से गिरने से मौत हो गई थी। उज्जैन पुलिस ने इसे आत्महत्या का मामला मानकर जांच बंद कर दिया था। सीबीआई ने साढ़े तीन साल बाद मामले में हत्या का मामला दर्ज किया था।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT