Thursday , August 17 2017
Home / Bihar News / शत्रुघ्न सिन्हा की किताब ‘खामोश’ से सियासी हंगामा

शत्रुघ्न सिन्हा की किताब ‘खामोश’ से सियासी हंगामा

पटना : शत्रुघ्न सिन्हा की बैयोग्राफी ‘खामोश’ बिहार में एक बार फिर सियासी हंगामा खड़ा कर सकती है। सहाफी भारती एस. प्रधान की तरफ से लिखी गई शॉटगन की इस किताब का मानून दिल्ली के औरंगजेब रोड वाक़े होटल क्लार्ज में 6 जनवरी को भाजपा के सीनियर लीडर लालकृष्ण आडवाणी के हाथों होना है।

इस मौके पर वज़ीरे आज़म नरेन्द्र मोदी, बिहार के वज़ीरे आला नीतीश कुमार, राजद सरबराह लालू प्रसाद, यशवंत सिन्हा, मुरली मनोहर जोशी समेत 200 खाश पर्सनाल्टी मदउ किए गए हैं।

जराए की मानें तो शत्रुघ्न सिन्हा की ‘खामोश’ के मानून तकरीब में बिहार भाजपा के किसी लीडर को इनवाईट नहीं किया गया है। इससे सियासी हलचल पैदा हो गई है। काबिले गौर है कि शत्रुघ्न सिन्हा बिहार भाजपा की काम काज के तरीके से नाराज रहे हैं। वक़्त ब वक़्त उन्होंने अवामी तौर से इसका इजहार भी किया है। वे वज़ीरे आला नीतीश कुमार और राजद सरबराह लालू प्रसाद से अपनी नजदीकी भी जाहिर करते रहे हैं।

शत्रुघ्न सिन्हा की भाजपा के मर्क़ज़ी लीडरों से भी शिकायत रही है। ऐसे में अपनी किताब के मानून पर उन्होंने बिहार भाजपा के लीडरों की अनदेखी की है तो इसके सियासी मतलब भी हैं। इस मामले को भाजपा के अंदर बढ़ रही गुटबाजी से भी जोड़कर देखा जा रहा है। भाजपा का एक धड़ा लालकृष्ण आडवाणी में अपनी यकीन रखता है। उसे वज़ीरे आज़म नरेन्द्र मोदी की काम काज रास नहीं आ रही है।

क्या है खामोश में

शत्रुघ्न सिन्हा के फिल्मी व पालिटिकल लाइफ से जुड़े कई पहलुओं का उनकी अपनी स्टोरी ‘खामोश‘ में हुआ है। भाजपा से नाराज चल रहे शत्रुघ्न के इस किताब से बड़ा सियासी धमाका होने के आसार भी हैं। इससे भाजपा की पालिसी के कई अनकहे पहलू भी सामने आ सकते हैं। ‘खामोश’ का इंट्रोडक्शन कांग्रेस के लीडर और साबिक मर्क़ज़ी वजीर शशि थरुर ने लिखा है।

जदयू तर्जुमान नीरज ने सवाल खड़ा किया कि शॉटगन के तीर पर भाजपा खामोश क्यों है। भाजपा क्यों नहीं कुछ बोलती है। पार्टी के चीफ तर्जुमान विनोद नारायण झा ने कहा कि नरेन्द्र मोदी, लालकृष्ण आडवाणी इनवाईट हैं तो पूरी भाजपा इनवाईट है। नीतीश कुमार वज़ीरे आला के ओहदे पर बैठे हैं। किताब मानून के सामाजिक प्रोग्राम में उन्हें बुलाये जाने का कोई सियासी मतलब नहीं निकालना चाहिए।

 

TOPPOPULARRECENT