Monday , May 29 2017
Home / International / शपथ ग्रहण: हम हमारी महान सेना का निर्माण करेंगे- डोनाल्ड ट्रंप

शपथ ग्रहण: हम हमारी महान सेना का निर्माण करेंगे- डोनाल्ड ट्रंप

वाशिंगटन। अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ ग्रहण करने की पूर्व संध्या पर डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकियों से कड़ी मेहनत करने एवं चीजों को दुरस्त करने का वादा किया और देश को एकजुट करने का संकल्प लिया। लिंकन मेमोरियल में आयोजित ‘मेक अमेरिका ग्रेट अगेन’ रैली एवं कन्सर्ट में एकत्र हुए हजारों लोगों की भीड़ को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा, ‘‘हम अपने देश को एकजुट करेंगे और अमेरिका को फिर से महान बनायेंगे। हम हमारे लोगों, देशभर में हर किसी के लिए अमेरिका को महान बनायेंगे।

ट्रंप ने अपनी पत्नी एवं भावी प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप, बेटी इवांका एवं दामाद जादेर कुशनेर, बेटे एवं उनके परिवार के साथ करीब ढाई घंटे तक चले कन्सर्ट का आनंद उठाया। ट्रंप ने युवा सैन्य कर्मियों, पूर्व सैनिकों और आम लोगों की भीड़ को संबोधित करते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में अमेरिका में चीजें अच्छे के लिए बदलेंगी।

उन्होंने दोहराया कि उनकी मुहिम रोजगार को वापस लाने और सेना एवं देश की सीमाओं को मजबूत करने का वादा करती है।
ट्रंप ने कहा, ‘‘मैं आपसे वादा करता हूं कि मैं बहुत मेहनत करुंगा, हम चीजों को दुरस्त करेंगे, हम हमारी नौकरियां वापस लेकर आएंगे। हम अन्य देशों को अब हमारी नौकरियां नहीं छीनने देंगे।

ट्रंप ने तालियों की गडगडाहट के बीच कहा, ‘‘हम हमारी महान सेना का निर्माण करेंगे, हम हमारी सीमाओं को मजबूत बनाएंगे, हम हमारे देश के लिए वे चीजें करेंगे जो कई दशकों से नहीं की गयी हैं। अपनी पत्नी के साथ लिंकन मेमोरियल में पहुंचते समय अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति ट्रंप अब्राहम लिंकन की विशाल प्रतिमा के सामने रके और उन्होंने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति को सलाम किया।

इससे पहले ट्रंप के कार्यालय के उद्घाटन समारोह संबंधी आधिकारिक गतिविधियां शुरु करते हुए ट्रंप एवं नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने अर्लिंगटन नेशनल सेरेमनी में आयोजित एक समारोह में जवानों को श्रद्धांजलि दी। ट्रंप ने देश के प्रति कर्तव्य का पालन करते हुए जान कुर्बान करने वाले अमेरिकी जवानों को जब श्रद्धांजलि दी तो उस समय ट्रंप का परिवार उनसे कुछ दूरी पर खड़ा रहा।

उद्घाटन समारोह के तहत आयोजित कन्सर्ट में भारतीय अमेरिकी डीजे रविड्रम्स, सैन मूरे और अमेरिका आर्मी ओल्ड गार्ड फाइफ एंड ड्रम कॉर्प्स, रॉक बैंड 3 डोर्स डाउन, यूट्यूब सनसनी- द पियानो गाइज ने प्रस्तुति दी। अकादमी पुरस्कार से सम्मानित अभिनेता जॉन वोइट ने कार्यक्रम की शुरुआत में उसे संबोधित किया।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT