Saturday , June 24 2017
Home / Bihar News / शरद यादव ने कहा- ‘किसी नेता को सांसद और विधायक बनने में करोड़ों खर्च करने पड़ते हैं’

शरद यादव ने कहा- ‘किसी नेता को सांसद और विधायक बनने में करोड़ों खर्च करने पड़ते हैं’

पटना। जनता दल यूनाइटेड के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने मंगलवार को ऐसा बयान दिया है जिसके बाद उनकी पार्टी के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं। उन्होंने कहा है कि वोट की कीमत बेटी की इज्जत से बढ़कर है। शरद यादव चुनावी राजनीति के गिरते स्तर और पैसे-वोट के गठजोड़ पर चिंता जता रहे थे। इसी दौरान उन्होंने यह विवादित बयान दिया। शरद ने कहा कि पैसे की बदौलत आज कल वोट को खरीदा और बेचा जाता है।

इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर बेटी की इज्जत चली गई तो मोहल्ले और गांव की ही इज्जत जाएगी, लेकिन कहीं वोट बिक गया तो देश की इज्जत चली जाएगी। यादव ने आगे कहा कि देश में वोट को लेकर बड़े पैमाने पर सब जगह समझाने की जरूरत है। बेटी की इज्जत से वोट की इज्जत बड़ी है।

हालांकि उनकी पार्टी जदयू यूपी में पैसे की कमी के चलते चुनाव नहीं लड़ रही है लेकिन उन्होंने वोट खरीदने की राजनीति पर चिंता जताई। इस दौरान उन्होंने यह भी दावा किया कि किसी नेता को सांसद या विधायक बनने के लिए करोड़ों रुपए खर्च करने पड़ते हैं।

जदयू नेता ने कहा, ‘मैंने लंबे अंतराल तक पार्टी को चलाया है, लेकिन ऐसे हालात पहले कभी सामने नहीं आए, जहां संसाधन की कमी की वजह से चुनाव लड़ने में दिक्कत आ रही है। वोटों की खरीद-फरोख्त चल रही है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT