Wednesday , September 20 2017
Home / Bihar News / शराबबंदी से बिहार में माहौल बदला है- नीतीश

शराबबंदी से बिहार में माहौल बदला है- नीतीश

पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पड़ोसी राज्यों से शराब का अवैध कारोबार करनेवालों को कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि जब बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू हुई, तो यूपी, झारखंड, बंगाल से शराब लेकर लोग आ जाते हैं। ऐसे दो नंबर का काम करनेवालों को सबक सिखाया जा रहा है और अब यह गलत काम अधिक दिनों तक नहीं चलेगा। बिहार के लोग पूर्ण शराबबंदी के पक्ष में खड़े हो चुके हैं।

वह रविवार को औरंगाबाद जिले के ओबरा प्रखंड के ऊब गांव में रविवार को चेतना सभा को संबोधित कर कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्ण शराबबंदी से गांव-गांव, घर-घर का माहौल बदल गया है। कल तक जो पति शराब पीकर घर आता था, अब वह मुस्कुराता हुआ आ रहा है। घर के लिए सब्जी लेकर आता है। लोगों के स्वभाव में बदलाव आ गया है।

गांव में जब विकास दिखाई देता है, तो काफी खुशी होती है। हम पूर्ण नशामुक्ति के हिमायती हैं। नशाबंदी को लेकर मानव शृंखला में जनसैलाब उमड़ पड़ा। 12 करोड़ आबादी में चार करोड़ लोगों ने नशामुक्ति की इस मुहिम में अपनी भागीदारी से एकजुटता का इतिहास रचा है। इससे एक बड़ा संदेश देश-दुनिया में पहुंचा है। इसके लिए आप सभी बधाई के पात्र हैं।

TOPPOPULARRECENT