Saturday , June 24 2017
Home / Uttar Pradesh / शर्मनाक : एंबुलेंस नहीं मिलने पर मामा ने भांजी का शव लेकर साइकिल से तय किया 10 किमी का सफ़र

शर्मनाक : एंबुलेंस नहीं मिलने पर मामा ने भांजी का शव लेकर साइकिल से तय किया 10 किमी का सफ़र

मामा के कंधे पर भांजी की लाश, आंख में आंसू और बहन के टूटे हुए दिल को संभालने की हिम्मत कैसे जुटाएगा ये भाई । ये तस्वीर यूपी के कौशांबी की है जो यहां की बदहाल स्वास्थ्य सुविधाओं की कलई खोल रही है ।

खबर कौशंबी से है, जहां सात माह की बच्ची की मौत हो जाने के कारण एंबुलेंस व शव वाहन नहीं मिलने पर उसके मामा ने शव को कंधे पर रख साईकिल से 10 किमी का सफर तय किया। बच्ची का पूनम था जो सिराथू तहसील के मलाकसद्दी गांव के अनंत कुमार की बेटी थी।

सोमवार सुबह पूनम को उल्टी दस्त होने लगे तो उसे जिला अस्पताल ले जाया गया। दोपहर करीब 1 बजे वहां उसकी मौत हो गई। परिवार वालों के पास उसे घर ले जाने के लिए कोई साधन नहीं था, तो पूनम के पिता ने डॉक्टर व सीएमएस से मदद मांगी परन्तु उन्हें वहां से कोई मदद नहीं मिली।

एंबुलेंस चालक ने उनसे आठ सौ रुपये मांगे और शव वाहन ने कह दिया कि उनके वाहन में तेल नहीं है। इसी बीच भांजी पूनम के बीमार होने की खबर सुनकर उसके मामा बृजमोहन किसी की साईकिल मांगकर अस्पताल पहुंचे। जहां उन्होनें पूनम के शव को कंधे पर उठाया, एक हाथ से साईकिल की हैंडिल पकड़ी और दस किमी साईकिल चलाकर गांव पहुंचे।

अस्पताल से जरूरतमंद को एंबुलेंस ना मिलने की खबर तो कई बार सुनी लेकिन यह इंसानियत को शर्मशार कर देने वाली खबर है। डीएम ने इसकी मजिस्ट्रेट जांच के आदेश के साथ ही सीएमओ डॉ. एसके उपाध्याय, घटना के समय ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर व एंबुलेंस पर केस दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT