Monday , August 21 2017
Home / Khaas Khabar / शर्मनाक: पैसे नहीं थे तो पत्नी का शव ठेले पर लेकर 60 किलोमीटर चला कुष्ठ रोगी

शर्मनाक: पैसे नहीं थे तो पत्नी का शव ठेले पर लेकर 60 किलोमीटर चला कुष्ठ रोगी

हैदराबाद: हैदराबाद में दिल को झकझोर देने वाली एक घटना सामने आई है। यहां रामुलू नाम के एक व्यक्ति को अपनी पत्नी का शव ठेले पर लादकर 60 किलोमीटर चलना पड़ा क्योंकि उनके पास पैसे नहीं थे। भीख मांगकर गुजारा करने वाले रामुलू के पास पैसे की कमी थी इसलिए वाहन किराए पर नहीं मिला। इसके चलते रामुलू को अपनी पत्नी का शव एक ठेले पर रखकर 60 किलोमीटर चलना पड़ा लेकिन गलती से रास्ता भटक गए और मेडक जिला पहुंचने के बजाए विकाराबाद शहर पहुंच गए।

उनकी पत्नी कविता कुष्ठ रोग की मरीज थी और वो खुद कुष्ठ रोग के मरीज रहे हैं। दोनों लैंगर हौज में भीख मांगकर गुजारा करते थे। चार नंबर को कविता (45) की बीमार पड़ने के बाद लिंगमपल्ली रेलवे स्टेशन के पास मौत हो गई।

रामुलू ने पत्नी की मौत के बाद अपने पैतृक गांव में उसका अंतिम संस्कार करने का फैसला किया। इसके लिए उन्होंने कुछ स्थानीय निजी वाहनों से पत्नी के शव को पहुंचा देने का गुहार किया, लेकिन वाहन चालकों ने उनसे 5,000 रूपए की मांग कर दी।

विकाराबाद टाउन इंस्पेक्टर जी. रवि ने बताया कि रामुलू के पास इतने पैसे नहीं थे कि वह वाहन किराए पर ले सके। इसलिए उसने कविता के शव को एक हाथगाड़ी पर रखा और अपने घर पहुंचने के बजाए बीती दोपहर विकाराबाद पहुंच गया। इंस्पेक्टर ने बताया कि कुछ स्थानीय लोगों ने रामुलू को उसकी पत्नी के शव के पास रोते देखकर पुलिस को सूचित किया। उसके बाद एक एंबुलेंस की व्यवस्था की गई और शव को रामुलू के पैतृक स्थान पहुंचाया गया।

TOPPOPULARRECENT