Saturday , September 23 2017
Home / Delhi News / शहजाद पुनावाला की इफ्तार पार्टी में 3000 लोगों की शिरकत, हिंदू-मुस्लिम एकता की बेहतरीन कोशिश

शहजाद पुनावाला की इफ्तार पार्टी में 3000 लोगों की शिरकत, हिंदू-मुस्लिम एकता की बेहतरीन कोशिश

अब्दुल हमीद अंसारी। The Siasat Daily-hindi

नई दिल्ली। हिंदुस्तान अपने बेहतरीन गंगा जमुनी तहज़ीब के लिए जाना जाता है। इस गंगा जमुनी तहज़ीब के मायने यहां की संस्कृति, समाज और सभ्यता। जहां मस्जिद की आजान की गुंज से लेकर काशी के सूर्य नमस्कार तक होना जरूरी है। लोग अपने अपने परम्परा के साथ सुबह की शुरुआत करते हैं और शायद यही गंगा जमुनी तहज़ीब कहलाती है। मगर बिते कुछ समय में इन तहज़ीब में दरार पैदा करने की हर संभव कोशिश की गई है। मगर इन तहज़ीबों को बचाने के लिए कांग्रेस के जाने माने नेता और महाराष्ट्र कांग्रेस में सेक्रेटरी शहजाद पुनावाला ने हर मुमकिन कोशिश की है।
FB_IMG_1467634951035
2 जुलाई को माहे रमज़ान के आखिरी मरहले में एक दावत ए इफ्तार का प्रोग्राम रखा, जिसका मकसद समाज में आपसी भाई चारों में मजबूती लाना था। शहजाद पुनावाला के इस प्रोग्राम में कांग्रेस के सीनियर नेता दिग्विजय सिंह से लेकर देश के जाने माने सम्मानित लोगों का जमावड़ा लग गया। लगभग 3000 हजार की भीड़ ने शामिल होकर शहजाद पुनावाला को हौसला बढ़ाने की हर मुमकिन कोशिश की है। मालूम हो कि शहजाद पुनावाला हमेशा से समाज को जोड़ने की कोशिश की है।
FB_IMG_1467634921613
इस प्रोग्राम में शामिल लोगों दिग्विजय सिंह , आचार्य प्रमोद क्रिषनन, तहसीन पुनावाला,दीपेंद्र हुड्डा,सुबोध कांत सहाय शर्मिष्ठा मुखर्जी, हारुण युसूफ, अरविंदर लवली, राशिद अल्वी, मीम अफजल, वरयाम कौर चंद, मतीन अहमद , अहमद खान , जॉन दयाल , अभय दुबे , और जगदीश टाइटलर।
FB_IMG_1467634944200
प्रोग्राम में शामिल सभी लोगों ने शहजाद पुनावाला की बेहतरीन कोशिश को एक लाजवाब कदम बताया। इस प्रोग्राम को इत्तेहाद सोसायटी के जानिब से रखा गया था। जिसके चीफ खूद शहजाद पुनावाला है। शहजाद पुनावाला के सहयोग में शामिल सदस्य – अखलाक अहमद, उस्मान मिर्जा, मसूद हाशमी,वसीम बलोच और फयाज साहेब है। इस बड़े प्रोग्राम को कराने में सभी ने बेहतरीन योगदान दिया।

TOPPOPULARRECENT