Monday , October 23 2017
Home / Crime / शहर में कई लोग‌ अचानक लापता पुलीस सुराग़ नहीं लगा सकी

शहर में कई लोग‌ अचानक लापता पुलीस सुराग़ नहीं लगा सकी

* कम उमर‌ लड़के नौजवान लड़कियां और घरेलू औरते शामिल ला एंड ओर्डर पुलीस चालानों में व्यस्त‌

* कम उमर‌ लड़के नौजवान लड़कियां और घरेलू औरते शामिल ला एंड ओर्डर पुलीस चालानों में व्यस्त‌
हैदराबाद । ( सियासत न्यूज़ ) शहर हैदराबाद खासकर‌ पुराने शहर से इन दिनों कुच्छ लोग‌ खासतौर पर कमउमर और नौजवान लड़के और लड़कियों के अचानक लापता होने के वाक़ियात में बढावा होगया है । कम उमर‌ बच्चे नौजवान लड़कियां और औरतें अचानक ग़ायब होरही हैं ।

पुर असरार तौर पर लापता होने के इन वाक़ियात से ना सिर्फ उन के ख़ानदान वालें बल्कि आम शहरियों में भी चिंता बढ़ती जा रही है आम शहरियों में ख़ौफ़ का माहौल पाया जाता है । याद रहे कि पिछ्ले दिनों कंचन बाग़ के इलाके में कान की बालियों को चुराने के लिए एक चार साला लड़की का उस की पड़ोसन ने अग़वा कर लिया था और दो दिन बाद इस कम उमर‌ लड़की की लाश मिली । जिस के बाद सल्लम बस्तियों में ख़ौफ़ का माहौल पैदा होगया है ।

3 जून को इसी कंचन बाग़ इलाके से एक माँ अपनी बेटी के साथ लापता होगई । बताया जाता है कि नसर उल्लाह मुज़फ़्फ़र की प‌त्नी 39 साला फ़र्ज़ाना बेगम और उन की दुख़तर सारा अंजुम जिनकी उम्र 9 साल बताई गई मकान से अचानक पुर असरार तौर पर लापता होगए ।

नसर उल्लाह मुज़फ़्फ़र ने पुलीस में शिकायत दर्ज करवा दी है और वो उन के ताल्लुक़ से चिंता का शिकार हैं। उन्हों ने बताया कि हर जगह उन्हों ने इन दोनों को तलाश कर लिया और अब उन की फ़िक्र बढ़ गई है वो परेशानी के आलम में अपनी बीवी और बच्ची की तलाश के लिए पुलीस स्टेशन के चक्क‌र काटने पर मजबूर हैं । इन दोनों का अभी तक कहीं कुच्छ पता नहीं चल सका है ।

इसी तरह के एक और वाक़िये में मलक‌पेट इलाके से एक 19 साला लड़की नाहीद उन्निसा अचानक लापता होगई । उन की माँ अहमदी बेगम ने पुलीस में शिकायत दर्ज करवाई है । इन का कहना है कि इन की लड़की बगैर बताए घर से कहीं नहीं जाती थी जो अचानक लापता होगई । 6 जून को नाहीद की माँ ने चादर घाट पुलीस स्टेशन गइ ।

इस के इलावा बहादुरपूरा इलाके से मुहम्मद अज़हर नामी 13 साला लड़का पुर असरार तौर पर लापता होगया । असद बाबा नगर के रहने वाले मुहम्मद मक़बूल का लड़का अज़हर जो एक मेकेनिक की दूकान को गया था वापिस नहीं आया । इस तरह के एक और वाक़िया में 21 साला वसीम सुलताना जो सद्दाम कोलोनी की रहने वालि थीं लापता होगई । उन की माँ ने रहमत जहां ने अपनी शिकायत में जो पुलीस फ़लक नुमा को उन्हों ने दी बताया कि 15 दिन पहले उन की लड़की जो पढाइ करती थी मकान से कहीं निकली और अभी तक वापिस नहीं हुई ।

शहर में पेश आरहे इस तरह के संगीन वाक़ियात से लोगों की परेशानियों में बहुत जयादा बढावा होगया है और अब जब कि छुट्टीयों के बाद स्कूलों कि दुबारा शुरुआत‌ होचुकि है स्टुडंटों के वालियों में अपने बच्चों के ताल्लुक़ से फ़िक्र ओर चिंता पाई जाती है । इस तरह के वाक़ियात और दिन ब दिन बढ़ते जुर्मों से पुलीस की कारकर्दगी पर सवालिया निशान उठने लगे हैं और पुलीस को लोगों के एतिमाद को वापिस‌ करने और अपनी मौजूदगी का एहसास दिलाने के लिए पूरी चौक्सी और तेज़ी के साथ इक़दामात की ज़रूरत है ।

इस तरह के वाक़ियात जहां एक तरफ़ बढ़ते जा रहे हैं तो दूसरी तरफ़ सिटी पुलीस की ताकत‌ और तवज्जा सरकारी खज़ाने भरने पर खर्च‌ करने पर लगी है । ला एंड ओर्डर पुलीस अपनी असल ज़िम्मेदारी को छोड़कर लोगों को ट्रैफिक चालान करने में लगी हुई है उसे मैं शहरियों में अपनी हिफाजत के ना होने के एहसास को ख़त्म‌ करने और कम उमर‌ बच्चों के इलावा शहरियों की हिफ़ाज़त के लिए सख़्त इक़दामात की ज़रूरत है ।

TOPPOPULARRECENT