Tuesday , August 22 2017
Home / AP/Telangana / शहर में 18 मुक़ामात पर फ़्लाई ओवर्स की तामीर जून से शुरू

शहर में 18 मुक़ामात पर फ़्लाई ओवर्स की तामीर जून से शुरू

हैदराबाद 10 मार्च: शहर को आलमी सतह पर तरक़्क़ी देने हुकूमत तेलंगाना के पसंदीदा मन्सूबे पर अमल आवरी के लिए हमा सतही फ़्लाई ओवर्स की तामीर शुरु हो रही है। शहर के 18 मुक़ामात की स्ट्रेटेजिक रोड डेवलपमेंट प्लान (एसआरडीपी) के तहत फ़्लाई ओवर्स, स्काई वाकस और ग्रेट सेपरेशन प्रोजेक्ट के लिए निशानदेही की गई है।

ग्रेटर हैदराबाद मुंसिपल कारपोरेशन ने कसु ब्रह्मनन्दा रेड्डी पार्क, एल्बीनगर और बहादुरपूरा इलाक़ों के बीच् ज़ाइद अज़ 319 जायदादों की निशानदेही की है। इन जायदादों को फ़्लाई ओवर्स की तामीर के लिए हासिल करने की ज़रूरत है। प्रोजेक्ट पर काम शुरू होने से पहले इन जायदादों के हुसूल के लिए हुकूमत ने हिदायत दी है। शहर में ट्रैफ़िक हुजूम को कम करने के लिए फ़्लाई ओवर्स की तामीर को जरुरी समझा जा रहा है।

ग्रेटर हैदराबाद ने जुबली हिलस चैकपोस्ट चौरास्ते पर 21 जायदादों, फ़िल्मनगर चौरास्ते पर 6 जायदादों, रोड नंबर 45 जंक्शन पर 8 जायदादों, कैंसर हॉस्पिटल जंक्शन पर 2, के बी आर पार्क एंट्रेंस जंक्शन पर 11 जायदादों, महाराजा अगरीसन चौक जंक्शन पर 10 जायदादों, बहादुरपूरा चौरास्ते के क़रीब 58 जायदादों, रसूलपूरा चौरास्ते पर 3 जायदादों, कामिनीनी हॉस्पिटलता एल्बीनगर सड़क पर 4 जायदादों, एल्बीनगर और चिन्तल कनटा राह के बीच 7 जायदादों, एल्बीनगर और सागर रिंगरोड के बीच 5 जायदादों, एल्बीनगर जंक्शन पर 42 जायदादों, बिग बाज़ार से मंसूराबाद विलेज के बीच 24 जायदादों, बिग बाज़ार और नाग़ूल के बीच 3 जायदादों, कामिनीनी जंक्शन पर 29 जायदादों, राजीवगांधी मुजस्समा जंक्शन बमुक़ाम के पी एचपी कॉलोनी के क़रीब 4 जायदादों और ओवैसी हॉस्पिटल चौरास्ते के क़रीब 11 जायदादों की निशानदेही की गई है।

इस बात का पता चला है कि जीएचएमसी के मुंसिपल एडमिनिस्ट्रेशन ऐंड अर्बन डेवलपमेंट के ओहदेदारों ने वज़ीर अर्बन डेवलपमेंट के टी रामा राव‌ से मुलाक़ात करते हुए शहर में फ़्लाई ओवर्स की तामीर के लिए टाउन प्लानिंग ओहदेदारों के साथ मिलकर मन्सूबे को रूबे अमल लाने की कोशिश की जा रही है। जीएचएमसी ओहदेदारों ने बताया कि फ़्लाई ओवर्स की तामीर के लिए टेंडरस जारी किए जा रहे हैं। इस का कॉन्ट्रैक्ट हासिल करने मुंबई की एक कंपनी कोशिश कर रही है।

TOPPOPULARRECENT