Thursday , August 24 2017
Home / India / शहीदों को लेकर फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाला AMU छात्र लापता

शहीदों को लेकर फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाला AMU छात्र लापता

शहीदों को लेकर fb पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाला AMU छात्र लापता

लखनऊ। उड़ी के शहीदों को लेकर फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर फंसा अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय छात्र मुदस्सर यूसुफ लोन भूमिगत हो गया है। यूनिवर्सिटी से निष्कासित किए जाने के बाद वह कहाँ गया किसी को पता नहीं। उसके बारे में उसके साथ होस्टल में रहने वालों को भी कुछ नहीं मालूम। विवाद में घिरने के बाद ख़ुफ़िया विभाग उसपर नज़र रख रही थी।
श्रीनगर के रहने वाला लोन यूनिवर्सिटी में केमिस्ट्री डिपार्टमेंट का छात्र था। आरोप है कि उसने उड़ी में शहीद 18 जवानों को लेकर आपत्तिजनक और पाक के समर्थन में टिप्पणी की थी। इस मामले की
एएमयू के कुलपति जमीरुद्दीन शाह ने व्यक्तिगत स्तर पर जांच की थी। हिंदूवादी संगठन भी इसे हवा दे रहे थे। यहां तक कि अलीगढ़ के भाजपा सांसद भी गहरी दिलचस्पी ले रहे थे।
एएमयू प्रवक्ता राहत अबरार का कहना है कि कुलपति ने उड़ी में सेना के बेस कैंप पर आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के बारे में फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने की शिकायत मिलने पर व्यक्तिगत स्तर पर जांच की । दोषी पाए जाने पर मुदस्सर यूसुफ को विश्वविद्यालय से निकाल दिया गया। शाह का कहना है कि एएमयू में राष्ट्र विरोधी भावनाओं को भड़काने वाली किसी भी हरकत को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 

यूपी से हाशमी

TOPPOPULARRECENT