Friday , June 23 2017
Home / India / शहीद के परिवार ने आदित्यनाथ से मिलने के बाद अपना अनशन ख़तम किया

शहीद के परिवार ने आदित्यनाथ से मिलने के बाद अपना अनशन ख़तम किया

पिछले साल पाकिस्तानी गोलीबारी में मारे जाने वाले एक सिपाही के परिवार के सदस्यों ने अपने अनिश्चितकालीन उपवास को यह कह कर ख़तम किया की मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने आश्वासन दिया की वे उनके गाँव आएंगे।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री, जो मोरादाबाद के एक आधिकारिक दौरे पर थे वे मृतक सीपॉय सुदेश कुमार के पिता, भाई और एक चाचा से मिले।

मृतक सैनिक के परिवार के सदस्यों के अनुसार, आदित्यनाथ ने न केवल उनके गांव का दौरा करने का वादा किया बल्कि अन्य जवानों के गाँव मे भी जाने का वादा किया जिन्होंने देश के लिए अपनी जान न्योछावर कर दी है।

आदित्यनाथ ने यह भी वादा किया है कि, गांव में इंटर-कॉलेज बनाने का काम जल्द ही शुरू हो जाएगा, उन्होंने कहा।

सैनिक का परिवार अनशन पर सरकार द्वारा किये गए वादों के पुरे न किये जाने के कारण बैठा था और उनकी यह मांग थी की मुख्यमंत्री उनसे मिलने आये।

मृतक की पत्नी कविता और मां संतोष कुमारी के स्वास्थ्य की दशा बिगड़ती जा रही थी क्यूंकि वे उनके अनिश्चितकालीन अनशन के तीसरे दिन में प्रवेश कर रहे थे।

19 मई को सुदेश के गाँवाले और परिवार के सदस्य जिले के पंसुखा मिलक गांव में अनशन पर बैठ गए थे। उनका यह दावा था की बीजेपी के नेताओ ने जो वादे किये थे वे अब तक पुरे नहीं किये गए हैं।

परिवार के सदस्यों ने कहा कि उन्हें पेट्रोल पंप की मंजूरी देने का वादा किया गया था। गांव में एक सड़क और स्मारक का निर्माण करने और गांव के प्राथमिक स्कूल का नाम बदलकर सुदेश कुमार के नाम पर रखने का वादा किया था, लेकिन इसमें से कोई भी वादा पूरा नहीं किया गया है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT