Monday , October 23 2017
Home / India / शहीद हेमराज के घर वाले अंशन पर

शहीद हेमराज के घर वाले अंशन पर

कोसीकलां, 12 जनवरी: पाकिस्तानी फौज की कार्रवाई में शहीद हुए हेमराज के रिश्तेदार और गांव वाले हुकूमत के नज़र अंदाज़ से नाराज होकर भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं। रिश्तेदारो और गांव वालों की मांग है कि हुकूमत शहीद हेमराज का कटा हुआ सिर लाकर द

कोसीकलां, 12 जनवरी: पाकिस्तानी फौज की कार्रवाई में शहीद हुए हेमराज के रिश्तेदार और गांव वाले हुकूमत के नज़र अंदाज़ से नाराज होकर भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं। रिश्तेदारो और गांव वालों की मांग है कि हुकूमत शहीद हेमराज का कटा हुआ सिर लाकर दे।

गौरतलब है कि पाक फौजियों ने गुजस्ता मंगल को राजपूताना राइफल्स के दो फौजियों लांस नायक सुधाकर सिंह और हेमराज का क्त्ल करने के बाद उनके सिर काट दिए थे। शहीद हेमराज का आखिरी रसूमात नौ जनवरी को किया गया था।

मथुरा के गांव शेरनगर के रहने वाले शहीद हेमराज के घर वाले और ग्रामीण केंद्र और रीयासती हुकूमत की बेरुखी को लेकर बेहद नाराज हैं। आखिरी रसूमात में यूपी हुकूमत के किसी वज़ीर के शामिल न होने से भी गांव वाले गुस्से में है। अपनी मांगों को लेकर रिश्तेदार और गांव वाले शहीद हेमराज के चिता स्थल पर ही भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं, इन लोगो‍ को मनाने पहुंचे एसडीएम और उनकी टीम को गांव वालों ने वापस लौटा दिया।

वहीं, शहीद हेमराज की वालिदा मीना देवी बुध के दिन से ही बेसुध पड़ी हुई हैं। गमगीन वालिद ने बेटे की शहादत की खबर के बाद से एक भी निवाला नहीं खाया है। ज़ुमा के दिन कांग्रेस विधायक दल के लीडर प्रदीप माथुर, पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह, विश्वेंद्र सिंह शहीद हेमराज के घर पहुंचे। उन्होंने जैसे ही अपने को सोनिया गांधी का सफीर बताया, वहां बैठे रिश्तेदारों और गांव वाले भड़क गए और उन्हें वापस भेज दिया।

TOPPOPULARRECENT