Monday , September 25 2017
Home / Crime / शादी का पैग़ाम और तोहफ़ों के ज़रीये धोका दही नाईजीरियाई गिरफ़्तार

शादी का पैग़ाम और तोहफ़ों के ज़रीये धोका दही नाईजीरियाई गिरफ़्तार

हैदराबाद 27 नवंबर: शादी का पैग़ाम देकर तोहफ़ों के नाम पर धोका देने वाले एक नाईजीरियाई बाशिंदा समेत पुलिस ने 12 अफ़राद को गिरफ़्तार कर लिया जिन्होंने शादी के नाम पर तोहफे के ज़रीये ख़ातून के तक़रीबन 10 लाख रुपये लूट लिए।

साइबराबाद क्राईम पुलिस ने शादी के नाम पर लूटने वाली इस टोली को बे-नक़ाब कर दिया। साइबराबाद क्राईम इंस्पेक्टर मुहम्मद रियाजुद्दीन के मुताबिक़ एक ख़ातून डाक्टर जो एमबी बी एस और एम एस है, उसने शहर में रिश्ते के लिए शादी डाट काम पर रजिस्टर करवाया था।

इस दौरान ख़ातून के रिश्ते के पैग़ाम को देखकर नाईजीरियाई बाशिंदा ने इस ख़ातून डाक्टर से रब्त पैदा किया और इस धोका बाज़ ने ख़ातून से शादी में दिलचस्पी दिखाते हुए शादी का पैग़ाम भी रवाना किया। शादी के लिए रजामंदी पर तोहफ़े रवाना किए। इस के बाद उसने ख़ातून को लूटने और धोका देने का सिलसिला शुरू हुआ।

31 अक्टूबर को इस ख़ातून को फ़ोन काल हासिल हुआ जिसमें नाईजीरियाई बाशिंदा समेत वाल्टर के तोहफ़े का ज़िक्र किया गया और इस पैकेज में क़ीमती जे़वरात, चेक्स, लैपटॉप , मोबाईल फ़ोन, मलबूसात वग़ैरा हैं जिसका वज़न ज़्यादा है और फ़ोन करने वाले ने ख़ुद को मुंबई एयरपोर्ट का कस्टम ओहदेदार ज़ाहिर किया।

उसने ख़ातून डाक्टर को मश्वेरह दिया के 42,500 रुपये जमा करादें और इस के बाद मज़ीद 9,59,500 रुपये जमा करने के लिए कहा जिसके बाद ख़ातून ने शुबा ज़ाहिर करते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने इस टोली के असल सरग़ना जो नाईजीरियाई बाशिंदा है, को मुंबई में गिरफ़्तार कर लिया। इस के अलावा पुलिस ने 11 अफ़राद को गिरफ़्तार कर लिया जिनके बैंक खातों में रक़म जमा कराई जा रही थी और तमाम बैंक एकाऊंटस होल्डर्स का ताल्लुक़ रियासत बिहार से बताया गया है।

पुलिस ने उनके क़बजे से 6,97,900 लाख रूपियों के अलावा 49 ए टी एम, 55 चैक बुक्स, 21 बैंक पास बुक, 19 मोबाईल फ़ोन, 15 प्याँ कार्ड्स और दुसरे अश्याय को ज़बत कर लिया।

TOPPOPULARRECENT