Wednesday , September 27 2017
Home / AP/Telangana / शादी मुबारक स्कीम में लड़की वालों को धोका

शादी मुबारक स्कीम में लड़की वालों को धोका

हैदराबाद 24 मार्च: शादी मुबारक स्कीम के नाम पर ख़ातून को धोका देने वाले मी सेवा ऑप्रेटर को साउथ ज़ोन पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया। 28 साला मुहम्मद ज़ाहिद अली साकिन किशनबाग़ ने मी सेवा के ज़रीया 40 साला फौज़िया बेगम साकिन बहादुरपूरा को इस की लड़की की शादी के लिए मनज़ोरा 51 हज़ार की रक़म का ग़बन करते हुए धोका दिया।

डिप्टी कमिशनर पुलिस साउथ ज़ोन वी सत्यनाराय‌ना ने बताया कि फौज़िया बेगम से ज़ाहिद अली ने शादी मुबारक स्कीम की दरख़ास्त के इदख़ाल के लिए 4 हज़ार रुपये लिए थे। पिछ्ले साल 17 मई को औरंगाबाद में फौज़िया बेगम ने अपनी बेटी सुमय्या बेगम की शादी शेख़ मुजीब से की थी। मी सेवा ऑप्रेटर ज़ाहिद अली ने फौज़िया बेगम को बज़रीया फ़ोन बताया कि मनज़ोरा रक़म हासिल करने के लिए उन की बेटी की मौजूदगी लाज़िमी है और इस सिलसिले में लड़की के पास बुक और एटीएम कार्ड अपने पास रख लिया। कुछ दिन बाद ज़ाहिद अली ने गोसिया बेगम को मी सेवा सेंटर तलब करके 20 हज़ार रुपये की रक़म हवाले की और बताया कि इन की बेटी की शादी औरंगाबाद में होने के सबब 51 हज़ार की मुक़र्ररा रक़म मंज़ूर नहीं हुई है।

ज़ाहिद अली ने लड़की का एटीएम कार्ड इस्तेमाल करते हुए 31 हज़ार की रक़म हासिल करली। धोका दही का शिकार ख़ातून ने बहादुरपूरा पुलिस में शिकायत दर्ज कराई जिसके नतीजे में एन्टी करप्शन ब्यूरो के डिप्टी सुपरिन्टेन्डेन्ट आफ़ पुलिस जे अशोक कुमार ने अस्सिटेंट कमिशनर आफ़ पुलिस चारमीनार के अशोक चक्रवर्ती की मदद से ज़ाहिद अली को गिरफ़्तार कर लिया और इस के क़बजे से लड़की के पासबुक, एटीएम कार्ड और दुसरे दस्तावेज़ात बरामद करलिए।

TOPPOPULARRECENT