Wednesday , August 23 2017
Home / Sports / शान से फाइनल में पहुंची मुंबई, कोलकाता नाइट राइडर्स को 6 विकेट से हराया

शान से फाइनल में पहुंची मुंबई, कोलकाता नाइट राइडर्स को 6 विकेट से हराया

बई इंडियंस चौथी बार आईपीएल के फाइनल में पहुंच गया है। शुक्रवार को उसने दूसरे क्वॉलिफायर में कोलकाता नाइट राइडर्स को 6 विकेट से हराया।
कोलकाता नाइट राइडर्स को ऐसी शुरुआत की उम्मीद नहीं थी। मुंबई इंडियंस के बोलर्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए क्रिस लिन और सुनील नारायण को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया। लिन ने जसप्रीत बुमराह की गेंद पर लंबा शॉट खेलने की कोशिश लेकिन वह कायरन पोलार्ड के हाथों लपके गए।

नारायण का बल्ला भी आज नहीं चला और वह 10 गेंदों पर 10 रन बनाकर कर्ण शर्मा की गेंद पर स्टंप हो गए। इसके बाद बुमराह ने रॉबिन उथप्पा को LBW कर केकेआर को तीसरा झटका दिया।

इसके बाद कर्ण शर्मा ने गौतम गंभीर और अगली ही गेंद पर ग्रैंडहोम को आउट कर केकेआर का स्कोर सात ओवर में पांच विकेट पर 31 रन तक पहुंचा दिया। इशान जग्गी और सूर्यकुमार यादव ने मिलकर केकेआर की पारी को संभालने की कोशिश की। दोनों ने शुरुआती झटकों से उबारते हुए छठे विकेट के लिए 56 रन जोड़े। सूर्यकुमार यादव ने आक्रामक रुख अपनाया और हार्दिक पांड्या की गेंदों पर लगातार दो छक्के लगाये। जग्गी ने मलिंगा की गेंदों पर दो चौके लगाए।

जग्गी और सूर्यकुमार ने केकेआर को 12 ओवर में 83/5 तक पहुंचाया। केकेआर की पारी संभलती नजर आ रही था। लेकिन कर्ण शर्मा के दूसरे स्पैल ने यह सपना पूरा नहीं होने दिया। उन्होंने जग्गी को लॉन्ग ऑन पर मिशेल जॉनसन के हाथों कैच कराया। कर्ण ने 4 ओवरों में 16 रन देकर चार विकेट लिए। इसके बाद जॉनसन ने एक ओवर में दो विकेट लेकर केकेआर को दो झटके लिए। बुमराह ने सूर्यकुमार यादव को 31 के स्कोर आउट कर अपना तीसरा विकेट लिया। उन्होंने तीन ओवर में सात रन देकर तीन विकेट लिए। मलिंगा ने अंकित राजपूत को आउट कर केकेआर की पारी को समेट दिया। मुंबई को रोकने के लिए केकेआर को शुरुआती सफलताओं की जरूरत थी। केकेआर ने ऐसा किया भी। पावरप्ले के भीतर ही मुंबई के तीन बल्लेबाज पविलियन लौट चुके थे। उमेश यादव के पहले ओवर में 11 रन बने। अगले ओवर में पीयूष चावला ने लिंडल सिमंस को LBW किया। अगले ओवर में पार्थिव पटेल कट करने के प्रयास में उमेश यादव का शिकार बने। छठे ओवर में चावला ने अंबाती रायुडू को आउट कर दिया। पावरप्ले के बाद मुंबई का स्कोर तीन विकेट पर 36 रन था।

कप्तान रोहित शर्मा और क्रुणाल पांड्या ने केकेआर को और सफलता हासिल नहीं करने दी। दोनों मिलकर मुंबई को टारगेट के करीब ले गए। रोहित शर्मा 24 गेंदों पर 26 रन बनाकर कॉल्टर नाइल की गेंद पर आउट हुए। क्रुणाल पांड्या (41*) और कायरन पोलार्ड ने मिलकर मुंबई को जीत के करीब पहुंचा दिया। मुंबई का मुकाबला रविवार को हैदराबाद में फाइनल में राइजिंग पुणे सुपरजायंट से होगा।

TOPPOPULARRECENT