Tuesday , October 17 2017
Home / Khaas Khabar / शाबान बुखारी जामा मस्जिद के नायब शाही इमाम

शाबान बुखारी जामा मस्जिद के नायब शाही इमाम

दिल्ली वाके जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने अपने छोटे बेटे सैयद शाबान ओसामा बुखारी को नायब शाही इमाम बनाने का फैसला किया है। इस बारे में रस्मी तौर पर ऐलान आइंदा 22 नवंबर को होगा। अहमद बुखारी ने बुध के रोज़ कहा कि छोटे बेट

दिल्ली वाके जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने अपने छोटे बेटे सैयद शाबान ओसामा बुखारी को नायब शाही इमाम बनाने का फैसला किया है। इस बारे में रस्मी तौर पर ऐलान आइंदा 22 नवंबर को होगा। अहमद बुखारी ने बुध के रोज़ कहा कि छोटे बेटे के मजहबी रूझान को देखते हुए हमने उन्हें नायब शाही इमाम का ओहदा देने का फैसला किया है।

इसमें जामा मस्जिद से जुडे सभी आला ओहदेदारों और मेरे बडे बेटे ने अपनी रजामंदी दी है व 22 नवंबर को इस बारे में ऐलान किया जाएगा। मुगल हुक्मरान शाहजहां के जमाने से शाही इमाम की रिवायत चली आ रही है जिसके मुताबिक शाही इमाम का बडा बेटा नायब की जिम्मेदारी संभालता है और उसके राजी या तैयार नहीं होने पर खानदान के दूसरे बेटे को यह जिम्मेदारी दी जाती है। बाद में नायब ही शाही इमाम की जिम्मेदारी संभालता है। अहमद बुखारी के दो बेटे हैं। 18 साल के शाबान उनके छोटे बेटे हैं और वह एमिटी युनिवर्सिटी में ग्रेजुएशन के दूसरे साल का तालिब ए इल्म (स्टूडेंट) हैं।

TOPPOPULARRECENT