Friday , October 20 2017
Home / Sports / शारा पोवा की 500 वीं कामयाबी , फाईनल में सरीना से मुक़ाबला

शारा पोवा की 500 वीं कामयाबी , फाईनल में सरीना से मुक़ाबला

मेड्रिड 12 मई : मारीया शारा पोवा और सरीना विलियम्स के बीच‌ टेनिस की आलमी दर्जा बंदी के पहले मुक़ाम और मेड्रिड ओपन ख़िताब के कामयाबी के लिए मुक़ाबला होगा।

मेड्रिड 12 मई : मारीया शारा पोवा और सरीना विलियम्स के बीच‌ टेनिस की आलमी दर्जा बंदी के पहले मुक़ाम और मेड्रिड ओपन ख़िताब के कामयाबी के लिए मुक़ाबला होगा।

दोनों ही खिलाड़ियों ने मेड्रिड ओपन 2013 के सेमीफाइनल मुक़ाबलों में रास्त सीटों में कामयाबी हासिल की है। आलमी नंबर एक सरीना विलियम्स को मेड्रिड ओपन के ज़रिया अपना 50 वां ख़िताब हासिल करने का मौक़ा हासिल है जैसा कि सेमीफाइनल में सरीना ने इतालवी टेनिस स्टार सारा ईरानी को 7-5 , 6-2 से मात‌ दी जबकि शारा पोवा ने सेमीफाइनल में साबिक़ आलमी नंबर एक अन्ना इवानो विच को 6-4 , 6-3 से मात‌ देते हुए तमाम सतह पर अपनी 500 वीं कामयाबी हासिल की है।

शारा पोवा का चालू टूर्नामेंट में मुज़ाहरा इंतिहाई शानदार है जैसा कि उन्होंने तमाम 10 सीटों में जीत‌ हासिल करते हुए फाईनल में पहुंच‌ हासिल करली है। फाईनल में शारा पोवा के लिए सख़्त मुक़ाबला हो सकता है क्यों कि सरीना के ख़िलाफ़ उन की जीत‌ का रिकार्ड 12-2 है।

हाल के दिनौ में सरीना विलियम्स के ख़िलाफ़ जितने भी मुक़ाबले हुए हैं, उन में शारा पोवा को हार‌ बर्दाश्त करनी पड़ी। मर्द ज़ुमरे के मुक़ाबलों में आलमी नंबर एक नवाक़ जोकोविच और दिफ़ाई चैंम्पिय‌न राजर फ़ेडरर के हटने के बाद टूर्नामेंट के दावेदार माने जाने वाले एंडी मरे की हार‌ हैरानकुन है।

मरे को चैक जम्हूरयाई खिलाड़ी टॉमस बर्डिक के ख़िलाफ़ रास्त सीटों में 7-6 , 6-4 की हार‌ बर्दाश्त करनी पड़ी। आलमी नंबर 3 मरे जो कि गुजिश्ता साल‌ यहां फाईनल में राजर फ़ेडरर के ख़िलाफ़ हार‌ बर्दाश्त की थी, ताहम उन्हें क्वार्टर फाइनल में ही इस मर्तबा हार‌ बर्दाश्त करनी पड़ी। आलमी नंबर 2 और दिफ़ाई चैंम्पिय‌न राजर फ़ेडरर को तीसरे ही राउंड में जापान के काई नशीकोरी के ख़िलाफ़ हार‌ बर्दाश्त करनी पड़ी।

TOPPOPULARRECENT