Tuesday , September 26 2017
Home / Delhi / Mumbai / शाहरुख ख़ान अब साहिर लुधियानवी का किरदार अदा करेंगे

शाहरुख ख़ान अब साहिर लुधियानवी का किरदार अदा करेंगे

मुंबई: बॉलीवुड सुपर स्टार शाहरुख खान सिल्वर स्क्रीन पर महान कवि और गीतकार साहिर लुधियानवी की भूमिका निभाते नजर आ सकते है हिंदी फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली, साहिर लुधियानवी के जीवन पर फिल्म बनाने वाले हैं। फिल्म में साहिर और मशहूर‌ लेखिका अमृता प्रीतम के संबंधों को भी दिखाया जाएगा।

ऐसी खबर है कि शाहरुख ने भंसाली को साहिर के रोल के लिए हां कह दिया है। हालांकि इससे पहले भंसाली ने इरफान खान और फवाद खान के नाम पर भी विचार किया था लेकिन अब शाहरुख का नाम फाइनल हुआ है फिल्म शूटिंग 2018 में शुरू हो सकती है। ऐसी खबर है कि साहिर लुधियानवी की जीवनी पर आधारित फिल्म का नाम ” गुस्ताख़ियाँ” रखा गया है।

फिल्म में अमृता प्रीतम का किरदार अभिनेत्री भूमि पेडनेकर निभाती नजर आ सकती है पहले उल्लेख है कि 1940 ई। के दशक में साहिर और अमृता प्रीतम लाहौर के कॉलेज में एक साथ पढ़ा करते थे। कॉलेज के कार्यक्रमों में साहिर अपनी ग़ज़लों और कविताओं को पढ़कर सुनाया करते थे। इन दिनों अमृता इन ग़ज़लों और कविताओं की मुरीद हो गई थीं कछ समय के बाद साहिर कॉलेज से निकाल दिए गए। क्योंकि यह माना जाता है कि अमृता प्रीतम के पिता को साहिर और अमृता के संबंध में आपत्ति थी क्योंकि साहिर मुस्लिम थे और अमृता सिख थी और उसके साथ कहीं एक कारण यह भी था कि इन दिनों साहिर की माली हालत भी ठीक नहीं थी।

TOPPOPULARRECENT