Monday , September 25 2017
Home / test / शाह ग़ौस होटल के खिलाफ अफवाह फैलाने वाला गिरफ्तार

शाह ग़ौस होटल के खिलाफ अफवाह फैलाने वाला गिरफ्तार

हैदराबाद 24 दिसंबर: शाह ग़ौस होटल के खिलाफ सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने में शामिल एक व्यक्ति को साइबराबाद की साइबर क्राइम पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

एसीपी साइबर क्राइम श्री जय राम ने प्रेस सम्मेलन में बताया कि 22 वर्षीय वी चंद्रमोहन निवासी रकाब गंज मदीना ने शाह ग़ौस होटल बिरयानी में कुत्ते के मांस का उपयोग किए जाने के अफवाह को शिद्दत से वाटसअप पर गश्त करवाया। जिसके नतीजे में होटल परोप्राइटर मुहम्मद सुब्बानी ने साइबर क्राइम पुलिस को एक शिकायत दर्ज करवाई थी।

इस अफवाह को कुछ टीवी चैनल्स ने बिना सच्चाई समाचार बुलेटिन में प्रसारित किया था जिस में से होटल की साख मुतासिर हुई। साइबर क्राइम पुलिस ने आईटी अधिनियम और ताज़ीरात-ए-हिंद के दफ़आत मामला दर्ज कर के जांच शुरू की थी और वाटसअप मेनेजर प्रशासन से जानकारी प्राप्त करके वी चंद्रमोहन को हिरासत में ले लिया।

जांच के दौरान चंद्रमोहन ने बताया कि 8 दिसंबर को अपने दोस्तों के ग्रुप में कुत्तों को काटने और तकड़े बनाने तीन चित्र अपने ग्रुप में आम कर दिए बाद लोगों में चिंता पैदा करने उसने ये भी मैसेज आम कर दिया कि शाह ग़ौस होटल के मालिक को साइबर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

चंद्रमोहन की तरफ से शिद्दत से फैलाई गई अफवाह के नतीजे में शहर के लोगों में चिंता पैदा हो गई थी और होटल के कर्मचारियों के रोजगार पर असर हुआ और कारोबार प्रभावित हुआ। गिरफ्तार चंद्रमोहन को पुलिस ने कोकटपल्ली 16 वें मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की बैठक में पेश किया।

TOPPOPULARRECENT