Tuesday , October 24 2017
Home / Uttar Pradesh / ‘शिबू व हेमंत धोखेबाज, संथाल से भगाइये’, मरांडी का वजीरे आला पर वार

‘शिबू व हेमंत धोखेबाज, संथाल से भगाइये’, मरांडी का वजीरे आला पर वार

झाविमो सरबराह बाबूलाल मरांडी ने कहा है कि झामुमो सरबराह शिबू सोरेन और वजीरे आला हेमंत सोरेन ने सालों से यहां के आदिवासियों को ठगने का काम किया है। अब समय आ गया है कि दोनों बाप-बेटे को संथाल परगना से खदेड़ दिया जाए। मरांडी मंगल को दु

झाविमो सरबराह बाबूलाल मरांडी ने कहा है कि झामुमो सरबराह शिबू सोरेन और वजीरे आला हेमंत सोरेन ने सालों से यहां के आदिवासियों को ठगने का काम किया है। अब समय आ गया है कि दोनों बाप-बेटे को संथाल परगना से खदेड़ दिया जाए। मरांडी मंगल को दुमका वाकेय गांधी मैदान में आहूत पार्टी की प्रमंडलीय रैली को खिताब कर रहे थे। उन्होंने आवाम से संथाल परगना के तीनों लोकसभा व 18 एसेम्बली सीटों को पार्टी की झोली में डालने की दरख्वास्त की।

सरकार नकामयाब

मरांडी ने कहा कि रियासत पुलिस उगाही कर वज़ीरों तक पैसा पहुंचा रही है। कांग्रेस व झामुमो ने यहां की मूअदनी इमलाक को लूटने के लिए हुकूमत बनाई है। कहा कि हुकूमत हर मोर्चे पर नकामयाब रही है।

भाजपा, कांग्रेस लूट रहे

मरांडी ने कहा कि झामुमो, कांग्रेस, आजसू व भाजपा तमाम आपस में मिले हुए हैं और बारी-बारी से झारखंड को लूट रहे हैं। इन पार्टियों ने बाहरी लोगों को राज्यसभा का टिकट दे दिया।

मरांडी ने शिबू सोरेन के बयान पर कहा कि झाविमो खुसुसि रियासत के दर्जा की मांग कर रहा है लेकिन झामुमो कह रहा है कि इसकी जरूरत नहीं है। शिबू ऐसा इसलिए बोल रहे हैं क्योंकि उनके खानदान के तमाम मेंबरों को कोई न कोई रोजगार मिल गया है और इसलिए वे खुसुसि रियासत का मुखालिफत कर रहे हैं।

TOPPOPULARRECENT