Tuesday , September 26 2017
Home / Bihar News / शिमला से भी ज्यादा ठंड बिहार के मुजफ्फरपुर में

शिमला से भी ज्यादा ठंड बिहार के मुजफ्फरपुर में

अब्दुल हमीद अंसारी, चकिया। देश के कई हिस्सों में अचानक ठंड बढ़ने से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बिहार के मुजफ्फरपुर में सबसे ज्यादा ठंड कल यानी शनिवार 10/12/2016 महसूस किया गया है। मुजफ्फरपुर में तापमान शिमला से भी कम रहा। बिहार की राजधानी पटना सहित कई शहरों ने ठंड के मामले में जम्मू और जयपुर को भी पिछे छोड़ दिया है। अधिकतम तापमान में गिरावट होने से दिन में भी लोगों को कांपते नज़र आये।

मौसम विभाग के मुताबिक गया, छपरा, भागलपुर और सबौर में कोल्ड डे घोषित किया है। उत्तर बिहार के कई शहरों में ठंड से हालात काफी खराब है। अगर देश की बात की जाए तो शनिवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 23.3 और न्यूनतम तापमान 11.8 रिकॉर्ड किया गया है। वहीं शिमला का अधिकतम तापमान 19.3 और न्यूनतम तापमान 19.3, जम्मू का 26.4 और जयपुर का 29.6 रहा। इन शहरों की तुलना में पटना, गया, भागलपुर और पूर्णिया का अधिकतम तापमान लगभग 14.4,15.8,20.6 व 22.7 डिग्री रहा। अधिकतम तापमान में सबसे अधिक गिरावट बिहार की राजधानी पटना में दर्ज की गई है। शनिवार को अधिकतम तापमान में 5.6 डिग्री की गिरावट आई।
received_977457382398952
मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार हिमाचल प्रदेश में हुई बर्फबारी के कारण पछुआ हवा और बंगाल की खाड़ी में बन रहे निम्नदाब की वजह से ठंड बढ़ी है। बताया जा रहा है कि अगले पांच दिनों का पुरे बिहार का यही हाल रहने की संभावना है। सबसे बड़ी मुश्किल यह है कि धूप नहीं निकलने के कारण लोगों को काफ़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यातायात बाधित होने से प्रदेश जाने वालों की परेशानी ज्यादा बढ़ती नजर आ रही है।

TOPPOPULARRECENT