Thursday , September 21 2017
Home / Bihar News / शिया कम्युनिटी ने किया मुश्तयिल मुजाहिरा

शिया कम्युनिटी ने किया मुश्तयिल मुजाहिरा

मुजफ्फरपुर : सऊदी अरब में शिया कम्युनिटी के मज़हबी रहनुमा अयातुल्लाह शेख निम्र बाकिर अल निम्र को फांसी दिये जाने पर शहर के शिया तबके ने मुश्तयिल मुजाहिरा किया। कमरा मुहल्ला वाक़े इमामबाड़े के मैदान में सैकड़ों लोगों ने काले झंडे व तख्तियां लेकर सऊद के मुखालिफत में नारे लगाये। इसके बाद इजलास मुकाम पर ही आफत इंतेजामिया के एडिशनल कमिश्नर अवधेश आनंद ने इमाम मौलाना काजिम शबीब से सदर के नाम मेमोरेंडम लिया। इसमें इंटरनेशनल फोरम के तहत इस मामले पर आवाज उठाने व सऊदी के तशद्दुद पालिसी को ख़त्म कराने की पहल की मुतालिबात की गयी थी।

इजलास को खिताब करते हुए मौलाना यसद यावर ने इसे इंसानियत पर जुल्म की बात कहते हुए सऊद को गिरफ्तार करने की मांग की। उन्होंने लोगों से यूएनओ को इस वाकिया के मुखालिफत में इमेल करने को कहा। मौलाना सैयद ताहिर हुसैन ने कहा कि हम सोये नहीं हैं, जागे हुए हैं। इस जुल्म को हरगिज बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।

मो गुलजार ने कहा कि मज़हबी रहनुमा को फांसी दिया जाना इस्लाम के चेहरे पर बदनुमा दाग है। इमाम मौ सैयद काजिम शबीब ने कहा कि हमलाेग सऊदी के ताज के खिलाफ खड़े हैं। जुल्म के खिलाफ हमेशा बोलते रहेंगे।

हमलोग इस वाकिया से काफी गम में हैं। इसके लिए शहर में मुखालिफत मार्च निकाला जाना था। लेकिन डीएम के दरख्वास्त पर हमलोगों ने जुलूस मुअत्तिल कर दिया। डीएम के नाम से सदर ए ज़म्हुरिया को मेमो भेजा गया है। हमलोग इस वाकिया के मुखालिफत में लोगों को एक प्लेटफॉर्म पर लायेंगे।
सैयद मो काजिम शबीब, इमाम, कमरा मुहल्ला

TOPPOPULARRECENT