Saturday , September 23 2017
Home / Khaas Khabar / शिवपाल और अखिलेश की लड़ाई में किसकी हुई जीत?

शिवपाल और अखिलेश की लड़ाई में किसकी हुई जीत?

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा के चुनाव 2017 के शुरू ही में होने हैं और जहाँ सारी पार्टियाँ चुनाव की तैयारियों में लगी हैं वहीँ सत्ताधारी समाजवादी पार्टी में उठापटक का माहौल है. प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उनके चाचा और पार्टी के बड़े नेता शिवपाल यादव में हुई तनातनी का मज़ा सारे विपक्षी दलों ने लिया. इस बीच ख़बर ये है कि दोनों के बीच में आख़िरकार मुलायम ने सुलह करवा दी है.
समझौते की सियासत में शिवपाल को पुराने सभी मंत्रालय वापिस मिल गए हैं. इस पूरे मामले में समाजवादी पार्टी में दो गुट हो गए थे और आख़िर सुलह के बाद दोनों ही पक्षों के समर्थक अपने को जीता हुआ बता रहे हैं. कुछ जानकार जहां अखिलेश की पार्टी पर पकड़ मज़बूत होने की बात कर रहे जबकि कुछ ऐसे भी हैं जो शिवपाल यादव की जीत बता रहे हैं.
असल में दोनों के बीच में तनातनी तो पहले से ही थी लेकिन मामला तब आगे बढ़ गया जब समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष पद से अखिलेश यादव को हटा दिया. इसके बाद अखिलेश ने बतौर मुख्यमंत्री शिव पाल यादव पे जवाबी कार्यवाही की जिसमें उन्होंने शिवपाल के सारे सिंचाई, लोक निर्माण और राजस्व जैसे अहम मंत्रालय छीन कर उन्हें समाज कल्याण विभाग की ज़िम्मेदारी तक सीमित कर दिया.
अब इस लड़ाई में कौन जीता कौन हारा ये तो आने वाला वक़्त बतायेगा लेकिन इस पूरे मामले का प्रभाव समाजवादी पार्टी को आने वाले चुनाव में नुक़सान पहुंचाएगा.

TOPPOPULARRECENT