Sunday , September 24 2017
Home / Uttar Pradesh / शिवपाल ने अमर सिंह को सपा का शुभचिंतक बताते हुयें अखिलेश को अनुभवहीन बताया

शिवपाल ने अमर सिंह को सपा का शुभचिंतक बताते हुयें अखिलेश को अनुभवहीन बताया

उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवपाल यादव ने आज अपने भतीजे मुख्यमंत्री अखिलेश यादव में अनुभव की कमी बताते हुए उनके साथ हुई तल्खी के लिये सपा के राज्यसभा सदस्य अमर सिंह को जिम्मेदार मानने से इनकार किया।
Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

शिवपाल ने इंडिया टीवी के ‘चुनाव मंच’ कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के साथ तल्खी गहराने के पीछे सपा के राज्यसभा सदस्य अमर सिंह का हाथ होने सम्बन्धी चर्चाओं पर कहा, ‘‘मेरा जहां तक अनुभव है तो अमर सिंह कभी भी हमारे परिवार का नुकसान नहीं कर सकते। यह मुझे भरोसा है। अखिलेश को भी अमर सिंह को इस मतभेद का जिम्मेदार नहीं मानना चाहिये। अखिलेश, नेताजी और हमारे नजदीक भी कुछ बाहर के लोग हैं। उसमें अक्ल का इस्तेमाल करना चाहिये।’’ मालूम हो कि अखिलेश और सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव मुलायम परिवार में मचे घमासान के लिये परोक्ष रूप से अमर सिंह को जिम्मेदार ठहरा चुके हैं।

अखिलेश के साथ टकराव का कारण बनीं सभी गलतफहमियां दूर हो जाने का दावा करते हुए शिवपाल ने कहा कि उन्हें मुख्यमंत्री पद की कभी लालसा नहीं रही। वर्ष 2012 में सपा को प्रचंड बहुमत मिलने के बाद वह चाहते थे कि मुलायम एक बार फिर मुख्यमंत्री बनें। उन्होंने यह बात भी रखी थी कि लोकसभा चुनाव के बाद अखिलेश मुख्यमंत्री बनें। अगर सपा फिर प्रचंड बहुमत से जीतती है तो वह अखिलेश को फिर से मुख्यमंत्री बनाने का प्रस्ताव रखेंगे।

वरिष्ठ काबीना मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठने के बाद अहंकार नहीं आना चाहिये। यह कुर्सी तो नेतृत्व ने दी है।यह पूछे जाने पर कि क्या अखिलेश को पद का गुरूर हो गया है, शिवपाल ने कहा ‘‘उन्हें अनुभव की जरूरत है। मुख्यमंत्री को और अनुभव लेना चाहिये। अनुभव बड़ी चीज है। मैंने नेताजी से बहुत कुछ सीखा है। हम बचपन में उनकी बहुत नकल करते थे। अखिलेश को भी मुझसे सीखना चाहिये।’’

TOPPOPULARRECENT