Thursday , August 17 2017
Home / India / मध्यप्रदेश सरकार का संकेत, राशन की दुकानों पर बेची जाएगी पतंजलि के उत्पाद

मध्यप्रदेश सरकार का संकेत, राशन की दुकानों पर बेची जाएगी पतंजलि के उत्पाद

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सार्वजनिक वितरण प्रणाली की दुकानों में पतंजलि ब्रांड के सामान बेचने का फैसला कर सकती है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसको लेकर संकेत दिए हैं. राजधानी भोपाल में दो दिवसीय सहकारिता मंथन का शुभारंभ करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पीडीएस की दुकानें, केवल गेहूं-चावल बेचने तक सीमित नहीं रह जाए, इसलिए पीडीएस की दुकानों को बहुद्देशीय बनाना है. अगर बाबा रामदेव के उत्पाद भी बेचना पड़ेंं तो पीडीएस की दुकानों में बेचे जाएं.
सीएम शिवराज ने सहकारिता विभाग में लोकपाल नियुक्त करने का ऐलान किया. इसी के साथ ही सीएम ने सहकारिता विभाग सहित सभी सरकारी विभागों में इंटरनल विजिलेंस का गठन किए जाने की भी घोषणा की.

इस अवसर पर सीएम शिवराज सिंह ने सहकारिता विभाग के ई-फाईल ट्रेकिंग सिस्टम का शुभारंभ किया. इस सिस्टम के लागू होने से अब फाइल रोकने वाले अधिकारियों की खैर नहीं है.इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सहकारी बैंकों के जरिए मनरेगा की मजदूरी और सामाजिक सुरक्षा पेंशन बांटा जाएगा. कोर बैंकिंग से जु़ड़ने की वजह से सहकारी बैंकों से अब आसान हो गया है. इसके लिए शिवराज सिंह ने सहकारी बैंकों के अधिकारियों-कर्मचारियों को तैयार रहने को कहा है. सहकारिता आंदोलन के जरिए रोजगार मुहैया कराने पर जोर दते हुए शिवराज सिंह ने कहा कि एमपी को रोजगार यु्क्त बनाना है. सहकारिता चुनाव में योग्य और प्रमाणिक लोगों को आगे आने का अह्वान भी किया.

TOPPOPULARRECENT