Tuesday , September 26 2017
Home / India / शिवराज सिंह चौहान झूठे हैं: ज्योतिरादित्य सिन्ध्या

शिवराज सिंह चौहान झूठे हैं: ज्योतिरादित्य सिन्ध्या

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान किसानों से झूठ बोलते हैं कि किसान उनका भगवान है और वह किसान के पुजारी है, जबकि वास्तव में भाजपा किसानों का शोषण कर रही है। उन्होंने कहा जब प्रदेश का मुखिया ही झूठ बोलेगा तो प्रदेश का मान सम्मान क्या रह जायेगा।

सिंधिया ने आज जिला मुख्यालय से लगभग 80 किलोमीटर दूर कालापीपल तहसील में किसान आक्रोश रैली को सम्बोधित करते हुए कहा, ‘‘प्रदेश के मुखिया चौहान अक्सर कहते हैं कि किसान मेरा भगवान है और में उसका पुजारी हूं। लेकिन बड़े बड़े दावों के बावजूद किसानों को अपनी फसल का मुआवजा नहीं मिल रहा है तथा उनको बोनस भी नहीं मिल रहा है। प्रदेश का किसान बेहाल हो चुका है। यदि प्रदेश का मुखिया ही किसानों के बारे में झूठ बोलेगा तो वह प्रदेश और किसानों का मान सम्मान क्या रख पायेगा।’’ उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश में किसानों को बिजली नहीं मिल रही है और केवल बिजली के भारी भरकर बिल मिल रहे हैं। किसान मुआवजे की डायरियां लेकर भटक रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की फरवरी माह में सीहोर यात्रा का जिक्र करते सिंधिया ने कहा कि जब मोदी सीहोर आए थे तो उनकी आमसभा और वहां पहुंचने का रास्ता बनाने के लिये कई किसानों की फसलें उजाड़ दी गई थीं। उन्होंने कहा अब फिर प्रधानमंत्री कल महू आ रहे हैं तो सारे सरकारी कर्मचारी भीड़ इकट्ठी करने में लगा दिये गये हैं।

उन्होंने कहा कि चम्बल क्षेत्र में कई किसानों ने आत्महत्या की लेकिन उनके परिजनों की सुध लेने प्रदेश का कोई मंत्री या मुख्यमंत्री नहीं पहुंचा है।

उन्होंने कहा कि देश में ‘भारत माता की जय’ के नारे को मुद्दा बनाया जा रहा है जबकि देश के नौजवानों को रोजगार कैसे मिले इसकी चिंता नहीं की जा रही है।

(भाषा-पीटीआई)

TOPPOPULARRECENT