Friday , October 20 2017
Home / India / शिवसेना का यूपी , बिहार और दिल्ली में लोक सभा इंतेख़ाबात में मुक़ाबले का एलान

शिवसेना का यूपी , बिहार और दिल्ली में लोक सभा इंतेख़ाबात में मुक़ाबले का एलान

बी जे पी के राज ठाकरे के साथ हालिया क़ुरबत के इशारों पर वाज़िह मुंहतोड़ जवाब देते हुए शिवसेना ने आज कहा कि वो उत्तरप्रदेश, बिहार और दिल्ली से लोक सभा इंतेख़ाबात के लिए अपने उम्मीदवार खड़ा करेगी। लेकिन साथ ही साथ पुरज़ोर अंदाज़ में कहा क

बी जे पी के राज ठाकरे के साथ हालिया क़ुरबत के इशारों पर वाज़िह मुंहतोड़ जवाब देते हुए शिवसेना ने आज कहा कि वो उत्तरप्रदेश, बिहार और दिल्ली से लोक सभा इंतेख़ाबात के लिए अपने उम्मीदवार खड़ा करेगी। लेकिन साथ ही साथ पुरज़ोर अंदाज़ में कहा कि वो नरेंद्र मोदी और सदर बी जे पी राज नाथ सिंह के ख़िलाफ़ मुक़ाबला नहीं करेगी।

शिवसेना एन डी ए में शामिल है। इस के सदर अवधू ठाकरे ने पुरज़ोर अंदाज़ में कहा कि बी जे पी के साथ इसका इत्तेहाद महाराष्ट्र की हद तक महिदूद है। शिवसेना मुबय्यना तौर पर साबिक़ सदर बी जे पी नीतीन गडकरी की ज़ुहराना पर महाराष्ट्र नव निर्माण सेना के सदर राज ठाकरे से मुलाक़ात पर नाराज़ है जो अवधू ठाकरे के चचाज़ाद भाई हैं लेकिन उनके साथ अवधू के ताल्लुक़ात कशीदा हैं।

3 मार्च को मुंबई में राज ठाकरे ने ऐलान किया था कि उनकी पार्टी बी जे पी के विज़ारत-ए-उज़मा के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की ताईद करेगी। शिवसेना के तर्जुमान संजय रावत ने एक प्रेस कान्फ्रेंस में कहा कि बी जे पी से हमारा इत्तेहाद महाराष्ट्र की हद तक है। यूपी में कोई इत्तेहाद नहीं है।

हममुल्क के दीगर इलाक़ों में भी अपनी पार्टी की तौसीअ चाहते हैं। यूपी से शिवसेना 20 उम्मीदवार खड़ा करेगी। बिहार में 5 और दिल्ली में 7 लोक सभा नशिस्तों पर मुक़ाबला किया जाएगा। अवधू ठाकरे के फ़र्ज़ंद यूह सेना के सदर आदित्य ठाकरे ने टोइटर पर तहरीर किया कि शिवसेना मोदी के ख़िलाफ़ जो यूपी में वाराणसी से मुक़ाबला कररहे हैं और लखनऊ में राज नाथ सिंह के ख़िलाफ़ जो सदर बी जे पी हैं, अपने उम्मीदवार खड़ा नहीं करेगी। आदित्य ठाकरे ने टोइटर पर तहरीर किया कि जो लोग एसी ख़बरों को मज़हकाख़ेज़ अफ़्वाहें समझते हैं उन के लिए वो रंजीदा हैं। वाराणसी और लखनऊ से शिवसेना मुक़ाबला नहीं कररही है।

TOPPOPULARRECENT