Wednesday , October 18 2017
Home / Sports / शोएब अख्तर ने खोला हवा में हाथ लहराने का राज़

शोएब अख्तर ने खोला हवा में हाथ लहराने का राज़

क्रिकेट की दुनिया में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकार्ड अपने नाम रखने वाले पाकिस्तान के धुरंधर गेंदबाज शोएब अख्तर ने विकेट लेने के बाद हवा में हाथ लहराने का अपना राज़ साझा किया.

क्रिकेट की दुनिया में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकार्ड अपने नाम रखने वाले पाकिस्तान के धुरंधर गेंदबाज शोएब अख्तर ने विकेट लेने के बाद हवा में हाथ लहराने का अपना राज़ साझा किया.

रावलपिंडी एक्सप्रेस नाम से मशहूर अख्तर ने एक न्यूज़ चैनल की तरफ से मुनाकिद क्रिकेट कॉन्क्लेव में कहा कि दोनों हाथ फैलाकर हवा में लहराना उन्होंने इंतरनैश्नल क्रिकेट में आने के बाद नहीं सीखा बल्कि यह उनके बचपन की एक आदत का नतीजा हुआ करती थी, जिसका प्रैक्टिस वह हमेशा किया करते थे.

शोएब ने कहा, “मैं रावलपिंडी का रहने वाला हूं. यह पहाड़ी इलाका है. हमारे यहां पाकिस्तान एअरफोर्स का बेस है और मैं बचपन से ही फाइटर प्लेन्स को पंख पसारकर उड़ते देखकर काफी हौसला अफ्ज़ाई हुआ करता था. हवाई जहाज को करीब से देखने के लिए मैं पास की पहाड़ी पर चढ़ जाया करता था और जब हवाई जहाज उस पहाड़ी के ऊपर से गुजरता था तब मैं अपने दोनों हाथ फैलाकर पहाड़ी से नीचे तेजी से दौड़ता था. इससे मुझे खुद को हवाई जहाज से जोड़ने का अहसास होता था.”

अख्तर ने कहा कि आइंदा वर्ल्ड कप के लिहाज से सभी टीमें अपनी पूरी तैयारी के साथ आस्ट्रेलिया व न्यूजीलैंड पहुंच रही हैं लेकिन आखिरी 20 दिनों की उनकी तैयारी ही वर्ल्ड कप में उनके काम आएगी.

बकौल अख्तर, “तैयारियां सभी ने की हैं लेकिन जो टीम आखिरी 0 दिनों में खुद को हालात के हिसाब से ढालने की कोशिश करेगी, वही आगे जाएगी. पाकिस्तानी टीम के साथ खराब बात यह है कि उसने हाल के दिनों में आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में कम खेला है और यह उसके लिए मनफी बात है लेकिन मौजूदा पाकिस्तानी टीम में किसी भी टीम को हराने की सलाहियत है.”

र्क्ल्ड कप के तहत 15 फरवरी को हिंदुस्तान और पाकिस्तान के बीच होने वाले जबरदस्त मुकाबले को लेकर अख्तर ने कहा कि जो टीम यह मैच जीतेगी, वह आगे जाएगी.

अख्तर ने कहा कि “भारत-पाक मुकाबला हमेशा बड़ा होता है. ऐसे में जब दोनों टीमें पहले ही मुकाबले में मुखातिब हो रही हैं, मेरे लिहाज से जो टीम जीतेगी वह बढ़े हुए खुद की ताकत के साथ आगे जाएगी. पहला मैच अहम होता है और ऐसे में यह दोनों मुल्क के नाज़रीन के लिए काफी दिलचश्प साबित होगा.”

TOPPOPULARRECENT