Friday , September 22 2017
Home / Bihar News / शोहरत नहीं स्वभाव को जनता ने चुना, पंचायत समिति का चुनाव अशोक सिंह ने रिकॉर्ड वोट से जीता

शोहरत नहीं स्वभाव को जनता ने चुना, पंचायत समिति का चुनाव अशोक सिंह ने रिकॉर्ड वोट से जीता

IMG-20160608-WA0014

अब्दुल हमीद अंसारी। The Siasat Daily, Hindi

बिहार। चकिया : प्रजातंत्र में पंचायती राज व्यवस्था का होना बहुत जरूरी होता है। जहां जनता अपने हक़ को आसानी से पाने में कामयाब रहती है। शायद यही वजह है कि देश के सबसे मॉडर्न प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री राजीव गांधी जी ने पंचायती राज व्यवस्था दी।

बिहार पंचायत चुनाव में समिति का रेकॉर्ड वोट से जीत हासिल करने वाले अशोक कुमार सिंह का कहना है कि जनता ने हमें स्वभाव को देखकर वोट दिया है। रसूखदार खानदान से ताल्लुक रखने वाले अशोक कुमार सिंह बचपन से जोशीले मिजाज के लिए जाने जाते हैं। हक और सच्चाई का फैसला करने के लिए समाज में उनकी छवि बेहद शानदार रहा है। यही कारण है कि जनता ने अपना पूरा विश्वास अशोक कुमार सिंह पर रखा और उनको जीत का मौका दिया।
_20160609_020127
अशोक कुमार सिंह का राजनीतिक करियर बहुत पहले शुरु हो चुका था, मगर चुनाव मैदान में में वे पहली बार थे। बिहार के दिग्गज नेताओं के साथ काम कर चुके अशोक कुमार सिंह को इलेक्शन लड़ने का अनुभव खूब हांसिल था। जनता के बीच अपनी बात को सही तरीके से रखना और उनके मुद्दे को समझना, बाखूबी जानते थे। भुवन छपरा पंचायत समिति (दक्षिणी) से कई नामचीन लोग उम्मीदवार थे मगर अशोक कुमार सिंह की उम्मीदवारी जनता के बीच सबसे ज्यादा पसंद किए जा रहे थे। रिजल्ट आने के पहले ही ये उम्मीद लगाई जा रही थी कि विजेता अशोक कुमार सिंह भारी मतों से जीत दर्ज करेंगे।

समाज में ऐसे उम्मीदवार की जरूरत है जो सभी को लेकर चले – http://hindi.siasat.com/?p=815985

उम्मीदवारी घोषित होने के बाद हमने जानने की कोशिश की के आखिर क्या खास बात है अशोक कुमार सिंह में जो जनता इलेक्शन के पहले ही जीत मान रही है। हमने समाज के ज्यादा तर लोगों से जानने की कोशिश की। लोगों ने बताया कि अशोक कुमार सिंह एक साधारण व्यक्ति की तरह जीना पसंद करते हैं और समाज में सभी के लिए हक़ और अधिकार की लड़ाई लड़ते रहे हैं। नौजवानों को समाजिक सोच की तरफ लाने के लिए युवाओं में खासा प्रभावित व्यक्ति माने जाते हैं। समाज के हरेक तबके के लोगों के लिए सुख-दुख में शामिल होना उनकी खासियत रही है। खास बात यह है कि अशोक कुमार सिंह मुसलमानों में ये बेहद पसंदीदा नेता हैं और मुसलमान इन पर काफी भरोसा करते हैं।

पंचायत समिति के चुनाव में 860 वोट से जीत हासिल करने वाले अशोक कुमार सिंह इसे बहुत बड़ी जीत मानते हैं। मालूम हो कि अशोक कुमार सिंह को कुल 1299 वोट मिले हैं। जीत के बाद अशोक कुमार सिंह अपने समर्थकों के साथ एक-एक मतदाताओं के दरवाजे पर जाकर उनका शुक्रिया अदा किया। एक बार फिर जनता को अपने बेहतर स्वभाव से उनके मन में स्नेह और प्यार का जगह बनाया।

TOPPOPULARRECENT