Wednesday , September 27 2017
Home / Kashmir / श्रीनगर: अलगाववादियों के बंद पर लगाया गया प्रतिबंध

श्रीनगर: अलगाववादियों के बंद पर लगाया गया प्रतिबंध

श्रीनगर। प्रशासन ने अलगाववादियों के विरोध प्रदर्शनों के आव्हान के मद्देनजर रविवार को जम्मू एवं कश्मीर के कई क्षेत्रों में प्रतिबंध लगा दिए हैं। अलगाववादी नेता सैयद अली गिलानी, मीरवाइज उमर फारुख और यासीन मलिक ने शनिवार को अनंतनाग जिले में दो नागिरकों और दो आतंकवादियों को मार गिराए जाने के विरोध में घाटी में व्यापक बंद का आह्वान किया था।

श्रीनगर डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट फारुख अहमद लोन ने कहा, “रैनवाड़ी, खानयार, नौहट्टा, एम.आर.गंज, सफा कदल, क्रालखंड और मैसूमा में प्रतिबंध जारी रहेगा।”

संवेदनशील क्षेत्रों में केंद्रीय पुलिस सुरक्षाबलों और राज्य पुलिस की तैनाती की गई है। घाटी के दक्षिण एवं उत्तर में कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए भारी सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है।

सार्वजनिक परिवहन के साधन बंद हैं। रविवार होने की वजह से दुकानें, व्यापारिक प्रतिष्ठान, शैक्षणिक संस्थान, डाकघर, बैंक और सरकारी कार्यालय भी बंद हैं।

शनिवार को जिन स्थानीय लोगों की मौत हुई थी, वे 42 वर्षीय ताहिरा और 22 वर्षीय शादाब अहमद चौपान हैं। पुलिस का कहना है कि सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में ये दोनों नागरिक मारे गए हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि इन संघर्षो में दो स्थानीय लोग मारे गए।

TOPPOPULARRECENT